Home » अजब गजब » Husband sues wife's lover for rupees 5.3 crore and win the case
 

पति ने किया पत्नी के प्रेमी पर केस, कोर्ट ने सुनाई प्रेमी को 5.3 करोड़ रुपये देने की सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2019, 13:47 IST

पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास पर टिका होता है. ऐसे में अगर इनमें से कोई एक चीज गुम हो जाए तो समझो उनका रिश्ता खतरे में पड़ने वाला है. जब किसी के साथ ऐसा होता है उससे निकल पाना काफी मुश्किल होता है. ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में रहने वाले केविन हॉवर्ड के साथ.

जब उनकी पत्नी जूली ने उन्हें धोखा देना शुरु किया. उसके बाद दोनों का रिश्ता टूट गया और दोनों का तलाक हो गया. लेकिन केविन हॉवर्ड ने हार नहीं मानी. उन्होंने अपनी पत्नी के प्रेमी से बदला लेने के लिए कोर्ट केस कर दिया. केविन ने अपनी पत्नी के प्रेमी पर 5.3 करोड़ रुपये का मुकदमा ठोक दिया. जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई.


दोनों की शादी को 12 साल हो चुके हैं और दोनों के दो बच्चे भी हैं. कोर्ट रिकॉर्ड के मुताबिक, "दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति सच्‍चा प्‍यार और और लगाव था." जूली पेशे से टीचर हैं उनकी मुलाकात साल 2016 में जर्नीगन से हुई थी. जर्नीगन की नौकरी उसी स्‍कूल में लगी जहां जूली पढ़ाती थी. स्‍कूल मैनेजमेंट ने जर्नीगन की मदद करने का काम जूली को सौंपा था. इसी दौरान दोनों करीब आ गए और दोनों में प्यार हो गया. साल 2017 से दोनों का लव अफेयर शुरू हुआ है उनके बीच अंतरंग संबंध भी बन गए.

लेकिन हॉवर्ड अपनी पत्‍नी के अफेयर से पूरी तरह से अंजान थे. यहां तक क‍ि वह जर्नीगन को अपने घर बुलाते और उनसे घंटों बातचीत भी करते. तभी हॉवर्ड और जूली की शादी में दरार आने लगी थी और मार्च 2017 के दौरान दोनों ने मैरिज काउंसलर के पास जाना शुरू कर दिया. हॉवर्ड को शक हुआ और उसने उसके पीछे प्राइवेट जासूस लगा दिया. एक बार दोनों के बीच झगड़ा हुआ और इस दौरान हॉवर्ड ने उससे अफेयर के बारे में पूछा. इ पर जूली ने अफेयर की बात स्‍वीकारी साथ ही उसने यह भी बताया कि जर्नीगन के साथ अंतरंग संबंध बनाने पर उसे अफसोस है.

वहीं हॉवर्ड का कहना था, "पहले जूली ने मुझसे कहा कि उसे तलाक इसलिए चाहिए क्‍योंकि मैं काम में बहुत ज्‍यादा व्‍यस्‍त रहता हूं और उसको टाइम नहीं दे पाता हूं. मैंने इस पर बात की और अपनी गलती भी मानी. लेकिन जब जूली ने अपने अफेयर के बारे में बताया तो वो मेरे मुंह पर एक तमाचा था क्‍योंकि 12 साल के प्‍यार और विश्‍वास का ये सिला मिला." इसके बाद जून 2017 में दोनों अलग हो गए और अगले साल सितंबर में उनका तलाक हो गया.

 

उसके बाद हॉवर्ड ने'होमरेकर्स लॉ' यानी कि घर तोड़ने वाले शख्‍स के खिलाफ बने कानून का सहारा लेकर जर्नीगन पर मुकदमा ठोक दिया. अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना समेत सात राज्‍यों में यह कानून प्रभावी है. यह कानूनी 18वीं सदी का है जिसके तहत 'तिरस्‍कृत पति या पत्‍नी प्रेम में विरक्ति की वजह से हुए नुकसान के लिए पार्टनर के प्रेमी पर दावा ठोक सकता है.'

हॉवर्ड के मुताबिक, "मैंने यह केस इसलिए किया क्‍योंकि मुझे लगा क‍ि यह बहुत जरूरी है कि लोग इस बात को समझें शादी में पवित्रता का होना कितने मायने रखता है. खासकर आज के समय में जब लोग हर किसी की नैतिकता पर सवाल उठाते हों. नॉर्थ कैरोलिना की सुपीरियर कोर्ट के जज ने इसी साल अगस्त के महीने में ने हॉवर्ड की नाक के नीचे से उसकी पत्‍नी चुराने के दोष में जर्नीगन को 5.3 करोड़ रुपये देने का आदेश सुनाया.

ये भी पढ़ें-

यहां दी गईं दुनिया की सबसे अजीबो-गरीब सजाएं, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इस गांव में कोई नहीं खाता प्याज और लहसुन, बाजार से लाने पर भी हो जाती है अशुभ घटना

पालतू कुत्ते ने प्यार से चाटा मालिक का हाथ, तड़प-तड़प कर हो गई मालिक की मौत

First published: 26 November 2019, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी