Home » अजब गजब » if you want to live like prisoner life then pay to experience life behind bars in tihar jail
 

तिहाड़ जेल का अनोखा ऑफर, 500 रुपये देकर 1 रात के लिए बनें यहां मेहमान और...

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 13:24 IST

यदि आप कैदी की जिंदगी कैसी होती है ये जानना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको क्राइम करने की जरूरत नहीं है. जेल का अनुभव लेने की ख्वाहिश रखने वालों के अरमान जल्द ही पूरे हो सकते हैं. वो भी किसी छोटे से जेल में नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी जेल में. जी, सबसे तिहाड़ जेल परिसर उन पर्यटकों के लिए खुलने जा रहा हैं जो जेल का अनुभव लेने के लिए एक दिन जेल में बिताना चाहते हैं. 

पर्यटकों से जेल में एक दिन बिताने के लिए 500 रुपए लिए जाएंगे. पर्यटकों के लिए इसे जेल की तर्ज पर बनाया गया हैकि कोई भी व्यक्ति एक दिन उसमें रहकर एक कैदी की जिंदगी जी सके. इस परिसर का निर्माण पूरा हो चुका है. दिल्ली सरकार का ये प्रोजेक्ट- ‘फील लाइक जेल’ किसी भी वक्त शुरू किया जा सकता है.


ये जेल तिहाड़ जेल हेडक्वार्टर के पास बने कोर्ट कॉम्प्लेक्स में बनाया गया है. यहां कम से कम 5 लोगों के रहने का इंतजाम किया गया है.  जेल के एक प्रवक्ता ने बताया कि पर्यटकों के लिए इसे खोलने से पहले इस प्रोजेक्ट को राज्य गृह विभाग के पास स्वीकृति के लिए भेजा जा चुका है. इससे पहले, 1 मार्च 2018 को पहले खबर देते हुए बताया था जेल अधिकारियों के बारे में बताया था जिन्होंने इस सुविधा की योजना तैयार की थी .

इस प्रोजेक्ट को लेकर एक अधिकारी ने कहा बताया, "हमने पांच- छह सेल बनाए हैं जिनमें ट्वॉयलेट और बाथरूम उस जेल परिसर के साथ बने हुए हैं. यह जेल मुख्यालय परिसर में बनाया गया है. इसमें हमने सुरक्षा की भी जांच की है. तिहाड़ में बंद कैदियों से इसे अलग रखा गया है. वे इन कैदियों के साथ बातचीत नहीं कर पाएंगे."

राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कांग्रेस सरकार आने के बाद अर्धसैनिक बलों को भी मिलेगा शहीद का दर्जा

First published: 23 February 2019, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी