Home » अजब गजब » Incredible Story Of A Beggar How He Became A Poet And Reunited With Family
 

सड़क किनारे रद्दी के टुकड़ों पर क्या लिखता था ये भिखारी जो फेसबुक पर हो गया फेमस

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 10:19 IST

अगर आप सड़क किनारे किसी भिखारी को देखते हैं तो आपको उस पर दया आती होगी, आप उसके परेशानी महसूस करते होंगे. हमारे देश की तरह ही ब्राजील में आपको सड़क किनारे भिखारी बैठ मिल जाएंगे. आज हम ब्राजील के जिस भिखारी के बारे में बात करने जा रहे हैं वो कोई मामलू भिखारी नहीं है, बल्कि वो अचानक से एक स्टार बन गया. इस भिखारी का नाम है राइमुंडो अरुडो.

 

दरअसल, ब्राजील की सड़कों पर राइमुंडो अरुडो नाम का एक शख्स 35 साल से सड़क किनारे रह रहा था. वहीं एक घर में रहने वाली एक महिला रोज उसके सामने से गुजरती थी. अरुडो हर रोज रद्दी कागजों पर कुछ ना कुछ लिखते थे. एक दिन महिला ने ध्यान दिया कि वो रोज कुछ ना कुछ रद्दी कागजों में लिखता रहता है.

एक दिन महिला ने उससे पूछा कि आखिर वो क्या लिखते रहते हैं. इसके बाद उस भिखारी की जिंदगी ही बदल गई. बता दें कि राइमुंडो ब्राजील के साओ पाउलो शहर में सालों से भीख मांग कर गुजारा करते थे. फटे-पुराने कपड़े और बिखरे बालों वाले इस शख्स पर कोई ध्यान नहीं देता था. एक दिन पड़ोस में रहने वाली शाला मोंटीएरो नाम की महिला ने उससे बात की.

तब राइमुंडो ने कोई जवाब नहीं दिया. बस महिला को एक रद्दी कागज पकड़ा दिया. पहले तो शाला ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब उन्होंने इसे ध्यान से पड़ा तो वो एक बेहद आकर्षक कविता थी.

उसके बाद शाला ने राइमुंडो की पूरी कहानी फेसबुक पर बयां कर दी. इससे पहले शाला समझ गई कि ये शख्स सालों से सड़क किनारे बैठकर कविताएं ही लिखता है. शाला लगातार कई दिनों तक उससे मिलने पहुंची. हर बार वो शाला को एक नई कविता लिखकर देता. इससे प्रभावित होकर महिला ने एक कविता को फेसबुक पर शेयर किया.

फेसबुक पर इस कविता को लोगों ने खूब पसंद किया. जब कुछ लोगों को यकीन नहीं आया कि एक भिखारी ऐसा लिख सकता है, तो शाला ने उसका एक पेज बनाकर फोटोज भी अपलोड की. शाला ने राइमुंडो के नाम पर एक फेसबुक पेज बनाकर जो कविताएं शेयर की, वो लोगों को काफी पसंद आई. देखते-देखते राइमुंडो के लोग फैन हो गए और करीब 1 लाख लोगों ने इस पेज को फॉलो किया.

बता दें कि फेसबुक पर आप भी Raimundo Arrudo Sobrinho नामक पेज को सर्च कर सकते हैं. इस पेज को अब करीब 2 लाख लोग फॉलो कर चुके हैं. बता दें कि राइमुंडो जब फेमस हो गए, तो लोग उससे मिलने के लिए पहुंचने लगे. उसका पेज बनाने वाली महिला ने उसका मेकओवर कराया. वो कई सालों से नहाए नहीं थे.

शाला ने उसके बाल कटवाए. शेविंग कराई और नए कपड़े पहनने को दिए. उसके बाद उन्हें पहचानना मुश्लिक हो गया. हालांकि, जब उनका नई तस्वीरें फेसबुक पर सामने आईं तो उनके भाई ने उसे पहचान लिया. बता दें कि कुछ समय बाद पता चला कि राइमुंडो एक व्यापारी थे, जो मिलिट्री की तानाशाही के दौरान घर से बिछड़ गए थे. पैसों की समस्या के चलते उनका ये हाल हो गया था.

ये भी पढ़ें- बाथरूम में रखें इस कलर की बाल्टी फिर होगी धन की वर्षा और चमक जाएगी आपकी फूटी किस्मत

First published: 9 August 2018, 10:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी