Home » अजब गजब » Indian girl get married to his own brother in Punjab
 

सगे भाई-बहन ने कर ली शादी, जानकर लोग ही नहीं प्रशासन भी रह गया दंग, हैरान कर देगी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2019, 11:11 IST

दुनिया में भाई-बहन के रिश्ते को सबसे पवित्र माना जाता है. ऐसे में कई बार ऐसी खबरें में आती हैं जो इस रिश्ते को शर्मसार कर देती है. ऐसी ही एक खबर आई है पंजाब से जहां एक बहन ने अपने सगे भाई से शादी कर ली. इस बात की खबर जिसे भी मिली जानकर दंग रह गया. बताया जा रहा है कि इस लड़की ने अपने फायदे के लिए अपने भाई से ही शादी करने का फैसला लिया.

दरअसल, पंजाब की रहने वाली ये लड़की विदेश में बसना चाहती थी. लेकिन उसे किसी कारण से वीजा नहीं मिल पा रहा था. ऐसे में उसने अपनी इस समस्या को अपने भाई को बताई और इस पर उसके भाई ने उसकी मदद का वादा किया और एक अजीबो-गरीब फैसला लिया. उसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया.

इस मामले में सबसे अजीब बात ये आ रही है कि दोनों के इस फैसले के लिए उनके परिवार ने भी उनका साथ दिया. लड़की के लिए वीजा दिलवाने के लिए दोनों ने गुरुद्वारे में जाकर फर्जी शादी कर दी. भाई-बहन की शादी का जब आस-पड़ोस के लोगों को पता चला कि तो सब हैरान रह९ गए.

जिसके बाद किसी ने पुलिस को इस फर्जी शादी और फर्जी दस्तावेजों की जानकारी दे दी. मामले की जानकारी देते हुए SBS को इंस्पेक्टर जय सिंह ने बताया कि, "लड़की का भाई ऑस्ट्रेलिया में स्थाई निवासी है. ऐसे में भाई से शादी करने के बाद बाद लड़की भी नकली दस्तावेजों के सहारे वहीं शिफ्ट हो गई. दोनों ने आपस में शादी करके जाली डॉक्यूमेंट्स बनवाए और ऑफिस में शादी का पंजीकरण भी करवाया.”

इंस्पेक्टर जय सिंह ने बताया कि, "लड़की का भाई ऑस्ट्रेलिया में जॉब करता है, लेकिन लड़की को ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट होने में समस्या हो रही थी, जिसके चलते दोनों ने यह कदम उठाया. भाई-बहन ने आपस में शादी करके धार्मिक सामाजिक और कानून व्यवस्था को धोखा दिया है. जो कि एक संगीन अपराध है. भाई-बहन की आपस में फर्जी शादी की खबर मिलने के बाद हमने रेड डालकर उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन दोनों भाग गए और छिपे हुए हैं. पुलिस दोनों को जल्द से जल्द पकड़ने की कोशिश कर रही है. दोनों पर धोखाधड़ी के आरोप में कार्रवाई की जाएगी.”

ये भी पढ़ें- नर्स ने मरीज के लिए लिखा ऐसा मैसेज कि पढ़कर हो गया बेहोश, जानिए फिर हुआ क्या

First published: 1 February 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी