Home » अजब गजब » indian man claims 800 square mile strip of land between egypt and sudan as his own country Kingdom of Dixit
 

इस हिंदुस्तानी लड़के ने की नए देश की खोज, खुद बना राजा और पापा को बनाया राष्ट्रपति

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2017, 15:18 IST

भारत के रहने वाले युवक ने खुद को एक देश का राजा घोषित कर लिया है. आपको ये बात सुनने में भले अजीब लगे पर ये कारनामा इंदौर के रहने वाले सुयश दीक्षित ने कर दिखाया है.

सुयश का दावा है कि उसने अफ्रीका में दो देशों के बीच ऐसी जगह खोज निकाली है जिस पर किसी भी देश का अधिकार नहीं है. सुयश ने अपने देश को किंगडम ऑफ दीक्षित नाम दिया है. इतना नहीं सुयश ने खुद को इस देश का राजा और अपने पिता को राष्ट्रपति बनाया है. सुयश ने इसकी घोषणा सोशल मीडिया पर दी है. सुयश चाहता है कि यूएन भी इसे एक देश के रुप में मान्यता दे.

सुयश ने फेसबुक पर खुद को यहां का राजा घोषित करते हुए कहा, "मैंने यहां तक पहुंचने के लिए 319 किलोमीटर का सफर तय किया. जब मैं इजिप्ट से निकला तो वहां शूट एंड साइट के ऑर्डर थे. मैं बड़ी मुश्किल से वहां से निकलकर यहां पहुंचा. यहां आने के लिए सड़क भी नहीं थी. ये इलाका पूरा रेगिस्तान से भरा है. यहां 800 वर्ग मील का इलाका किसी देश का नहीं है. यहां आराम से रहा जा सकता है. मैंने यहां पौधे लगाने के लिए बीज डालकर पानी डाला है."

गौरतलब है कि सुयश ने जिस जगह पर अपना देश बनाया है वो मिस्त्र और सूडान की दक्षिणी सीमा से लगा हुआ है और दोनों देशों ने इस पर अपना दावा नहीं किया है. दोनों देश इसे एक दूसरे का इलाका मानते हैं. ये पूरा इलाका रेगिस्तान है जो करीब 800 वर्ग मील तक फैला हुआ है.

सुयश का कहना है कि उसने यहां आकर पौधा लगाने के लिए बीज बोया और उसे पानी दिया. सुशय का कहना है कि यहां पौधे का बीज लगाकर अब मैं यह दावा करता हूं कि यह सारी जगह मेरी है. सुयश ने https://kingdomofdixit.gov.best/ नाम से एक वेबसाइट भी बनाई है, जिस पर इस नए देश की नागरिकता के लिए लोग रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

First published: 15 November 2017, 15:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी