Home » अजब गजब » Indonesian women drinks snake and cobra’s blood to look beautiful
 

चाय-कॉफी की तरह कोबरा का जहर पीती हैं यहां की महिलाएं, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 11:41 IST

हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि वो खूबसूरत दिखे और ताउम्र जवान बनी रहे. इसके लिए वह तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन दुनिया के एक देश की लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए ब्यूटी प्रोडक्स्ट का इस्तेमाल नहीं बल्कि सांप के खून का प्रयोग करती हैं.

इसके लिए यहां की लड़कियां कोबरा सांप का खून पीती हैं. दरअसल, इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में लड़कियां खुद को खूबसूरत रखने के लिए कोबरा सांप का खून पीती हैं. यही नहीं यहां के बाजारों में बाकायदा कोबरा सांप के खून को बेचने का कारोबार भी चलता है और लोग चाय की दुकान पर चाय-कॉफी की तरह ही कोबरा का खून पीते है.

यहां के मार्केट में कोबरा के खून की इतनी डिमांड है कि दुकानदारों को कई-कई घंटों तक दुकान खोलकर रखनी पड़ती है और हजारों सांपों का खून निकालना पड़ता है. जानकारी के मुताबिक यहां कोबरा का खून बेचने वाली दुकानें शाम 5 बजे से खुलती हैं और रात 1 बजे बंद होती हैं.

 

बता दें कि जकार्ता के ज्यादातर पुरुष खुद को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए कोबरा का खून पीते हैं वहीं महिलाएं खुद को खूबसूरत और जवान बनाए रखने के लिए इसका इस्तेमाल करती हैं. महिलाओं का मानना है कि कोबरा का खून पीने से त्वचा की चमक बढ़ती है और वह जवान दिखती हैं.

खबरों के मुताबिक, कोबरा का खून बेचने वाले दुकानदार अपने ग्राहकों को खून पीने के तीन से चार घंटे तक चाय और कॉफी ना पीने की सलाह देते हैं. जिससे सांप का खून उनके शरीर में ठीक से काम कर सके. बताया जाता है कि एक दुकानदार कोबरा का खून बेचकर एक रात में पांच से दस लाख रुपये तक कमा लेता है.

वैज्ञानिकों ने बंदरों के अंदर डाले इंसानी दिमाग के जीन्स, जानिए फिर हुआ क्या

First published: 17 April 2019, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी