Home » अजब गजब » Interesting video of Lion during mock drill video goes viral
 

जब नकली शेर के सामने आ गए दो असली शेर, Video में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2019, 15:10 IST

चिड़ियाघर में आपने बहुत से जानवरों को देखा होगा. जंगल के शेर को भी आपने यहां जरूर देखा होगा. जो पलक झपकते ही किसी का भी काम तमाम कर दे. कई बाय शेर जैसे ये खतरनाक जानवर चिड़ियाघर से भाग जाते हैं ऐसे में वहां काम करने वाले कर्मचारियों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जापान के एक चिड़ियाघर में शेर के भागने की प्रक्रिया को समझाने की कोशिश की गई. जिसके लिए सेफ्टी ड्रिल कराया गया. इस सेफ्टी ड्रिल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

हालांकि इस ड्रिल में असली शेर का इस्तेमाल नहीं किया गया. क्योंकि ऐसा करना किसी की भी जान के लिए खतरनाक हो सकता था. इसलिए चिड़ियाघर की तरफ से ड्रिल के लिए एक कर्मचारी को शेर की ड्रेस पहनाकर तैयार किया गया था. इस का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर बना हुआ कर्मचारी चिड़ियाघर परिसर में इधर-उधर घूम रहा है. साथ ही ड्रिल के दौरान शेर उन सभी लोगों पर हमला करता है जो उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं.


वीडियो में देखा जा सकता है कि इसी दौरान एक वैन आती है. वैन शेर के पीछे-पीछे चल रही होती है. इसी दौरान वहां दो असली शेर भी पहुंच जाते हैं. तभी चिड़ियाघर की देखभाल करने वाले कर्मचारियों में से एक युवक ने शेर के ऊपर ट्रैंक्विलाइजर से हमला किया, जिसकी वजह से शेर जमीन पर गिर गिर जाता है.

अगर ऐसा सच में होता है तो ऐसी स्थिति से निपटने के लिए सेफ्टी मॉक ड्रिल का आयोजन कर लोगों को अपने बचाव की जानकारी दी जानी चाहिए. ताकि चिड़ियाघर के कर्मचारी पूरी तरह से इस तरह की स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहें. शेर के ऊपर ट्रैंक्विलाइजर से हमला करने के बाद कर्मचारियों ने एकत लंबी छड़ी से शेर को छू कर देखा कि वह होश में है या नहीं.

इसके बाद उसे परड़ने के लिए जाल लेकर दौड़ते हैं. बता दें कि जब ड्रिल चल रहा था उस दौरान दो असली शेर भी वहां पहुंच गए थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि असली शेर ये सब बड़े आराम से देख रहे हैं. इस वीडियो को देखकर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

उड़ते विमान में आ गई इस महिला को गहरी नींद, जब जागी तो अपनी हालत देखकर रह गई दंग

First published: 26 June 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी