Home » अजब गजब » iPhone lady smuggler caught on airport, strapped 102 iphones & 15 luxury watches to her body
 

शरीर में 102 iPhone छिपाकर एयरपोर्ट से जा रही थी यह युवती...

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 17:37 IST
(Credit: XMNN)

एयरपोर्ट पर शरीर से मोटी लेकिन हाथ-पांव से भारी एक युवती को देखकर कस्टम अधिकारियों को कुछ शक हुआ और उन्होंने उसे रोका. अधिकारियों ने जब उसकी तलाशी ली तो उनके हाथ-पांव फूल गए. वह युवती एक स्मगलर थी और अपने शरीर से 102 iPhone और 15 लग्जरी घड़ियां लपेट कर ले जाने की कोशिश कर रही थी.

यह घटना चीतन की है जहां एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने युवती को धरा. 9to5Mac में छपी खबर की मानें तो स्थानीय मीडिया ने इस युवती को 'फीमेल आयरन मैन' बताया. शेंजेन में अधिकारियों ने युवती को उस वक्त धरा जब उसका शरीर देखने में बेहद अजीब सा लगा.

XMNN की रिपोर्ट की मानें तो यह युवती गर्मी के मौसम में अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा कपड़े पहने हुए थी और उसके हाथ-पांव की तुलना में उसका कमर-पेट-शरीर ज्यादा भारी नजर आ रहा था.

 

Credit: XMNN

जब उस युवती को किनारे ले जाकर तलाशी ली गई तो पता चला कि उसने अपनी कमर और पेट से 102 iPhones और 15 लग्जरी घड़ियां बांध रखी थीं. Apple Insider के मुताबिक सभी आइटम्स पर प्लास्टिक पैकिंग थी और इनका वजन तकरीबन 44 पाउंड (करीब 20 किलोग्राम) था.

हालांकि Apple पिछले कई सालों से चीन में अपने प्रोडक्ट्स बेच रहा है, लेकिन फिर भी स्मगलिंग यहां एक समस्या बनी हुई है और सरकार इसपर काफी सख्त है. स्मगलिंग की वजह यह है कि चीन में लगने वाले टैक्स आदि से इनकी कीमतों में 30 फीसदी सेे भी ज्यादा की बढ़ोतरी हो जाती है.

इस संबंध में शेंजेन के अधिकारियों का कहना है कि अक्सर उनकी पकड़ में आने वाले स्मगलर्स आधा या एक दर्जन iPhones लेकर आते हैं और इसकी संख्या 80 तक भी गई है.

First published: 19 July 2017, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी