Home » अजब गजब » Italian Amazing Red Wine Fountain where People comes to drink liquor without any cost
 

शराब के शौकीनों के लिए जन्नत है ये जगह, यहां फ्री में पीने आते हैं लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 11:04 IST

अगर आप शराब के शौकीन है और आपको रोजाना शराब पीने की आदत है, अगर आपको किसी ऐसी जगह पर भेज दिया जाए जहां आपको जमकर पीने को मिले, साथ ही इसके लिए पैसे भी ना देने पड़ें तो आप क्या कहेंगे. यकीनन आपके लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं होती. लेकिन इसके लिए आपको इटली के अबरुज्जा शहर का रुख करना चाहिए. क्योंकि यहां ना सिर्फ आपको जमकर शराब पीनी को मिले, बल्कि इसके लिए आपको कोई पैसा भी नहीं देना होगा.

दरअसल, इटली के अबरुज्जा शहर में एक फाउंडेशन बनाया गया है. जो लोगों को 24 घंटे मुफ्त में शराब उपलब्ध कराता है. यही नहीं लोग भी इस शराब का जमकर मजा लेते हैं. हजारों की संख्या में लोग इस फ्री शराब का मजा लेने इस फाउंडेशन में पहुंचते हैं. इस फाउंडेशन का नाम है रेड वाइन फाउंडेशन. जहां आपको 24 घंटे सातों दिन फ्री में रेड वाइन पीने को मिलेगी. साथ ही पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इस फाउंडेशन की एक और खास बात है कि यहां आपको एक ही किस्म की रेड वाइन पीने को नहीं मिलेगी, बल्कि यहां कई किस्म की रेड वाइन मिलेगी, जो अलग-अलग फ्लेवर में होगी. इस फाउंडेशन को रोम के कैंटीना डोरा सर्चेस ने अपने यहां आने वाले टूरिस्ट्स के लिए खोला है.

यहां आने वाले लोग इस फाउंटेन से किसी भी समय रेड वाइन पी सकते हैं. इसके लिए उन्हें पैसे देने की भी जरुरत नहीं है.

डोरा सर्चेस के कैंपस में ऐसे सिंक भी लगे हैं जिनमें नल से रेड वाइन निकलती है. इसके अलावा बाहर एक बड़ा सा झरना बना है जिसमें से वाइन गिरती रहती है. हालांकि,

इससे पहले भी रोम में वाइन फाउंडेशन खोले जा चुके हैंजहां इस तरह के कई सिंक बने है और लोग वहां जमकर रेड वाइन पीने का मजा ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इस पेड़ पर हजारों साल से उग रहे हैं लाखों सिक्के, वजह जानकर होगी हैरानी

First published: 19 July 2018, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी