Home » अजब गजब » Jade screen hotel in China which is world’s first luxury hotel at hills
 

पहाड़ की चोटी पर बना है ये शानदार होटल, 60 हजार सीढ़ियां चढ़कर पहुंचते हैं मेहमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 15:12 IST

आपने दुनियाभर में तमाम अनोखे होटलों के बारे में सुना होगा. जहां दूसरे होटलों से अगल सुविधाएं मिलती होंगी. लेकिन आज हम आपको जिस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं वह होटल सभी होटलों से अगल है. क्योंकि ये होटल जमीन पर नहीं बल्कि पड़ा पर बना हुआ है. जहां पहुंचने के लिए आपको 60,000 सीढ़ियां चढ़कर पहुंचना होगा.

ये होटल चीन के यलो माउंटेन पर बना हुआ है. जेड स्क्रीन नाम का ये होटल फोर स्टार है. जेड स्टार होटल जमीन से 1830 मीटर की ऊंचाई पर बना हुआ है. ऊपर पहुंचने पर हंगशन माउंटेन रेंज का सुंदर और शानदार नजारा देखने को मिलता है. ये होटल दुनिया का एक मात्र होटल है जो इतनी ऊंचाई पर बना हुआ है जहां पहुंचने के लिए लोगों को सीढ़ियां चढ़कर जाना पड़ता है. बता दें कि इतनी ऊंचाई पर होने के बावजूद इस होटल में सभी तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं.

इस होटल में आपको स्पा और स्विमिंग पूल की सुविधा भी मिलेगी. यही नहीं अगर कोई होटल तक पहुंचने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल नहीं करना चाहता तो उसके लिए कुली का इंतजाम है. जो उन्हें कुर्सी पर बैठाकर ऊपर ले जाता है. यही नहीं पर्यटकों के लिए केबल कार की सुविधा भी मौजूद है.

ये कोई छोटा मोटा होटल नहीं है बल्कि इस होटल में 65 सुइट्स और कमरे हैं. जिनमें आपको वाई-फाई की सुविधा मिलेगी. इस होटल में पहुंचने की सबसे बड़ी समस्या ये है कि अगर आप सामान के साथ होटल में जाते हैं तो आपको अपना सामान अपने कंधों पर ही लाटकर ले जाना पड़ेगा.

इस देश में शव दफनाने के लिए डेढ करोड़ में मिलती है जरा सी जमीन

First published: 2 May 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी