Home » अजब गजब » Japan Bug Lover Dated Pet Cockroach Lisa for a Year ate her when she died Know the full story
 

इस शख्स को हो गया कॉकरोच से प्यार, आखिरी दम तक रखा साथ, अनोखी है ये प्रेम कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 10:11 IST

इंसान एक सामाजिक प्राणी है और वो किसी ना किसी से लगाव रखता है यानि प्यार करता है. वो कुछ भी हो सकता है. इंसान या फिर जानवर. जापान में भी एक ऐसा ही शख्स है जो किसी इंसान से नहीं बल्कि एक कॉकरोच से प्यार करता है.इस शख्स का कहना है कि उसने लगभग एक साल तक एक कॉकरोच से प्यार किया. इतना ही नहीं वह उस कॉकरोच को खाने पर घर से बाहर रेस्टोरेंट ले जाता था, लेकिन अब वह उसके साथ नहीं है.

दरअसल, जापान के रहने वाले 25 साल के युता शिनोहारा इस कॉकरोच को भारी कीमत चुकाकर दक्षिण अफ्रीका से लेकर आए थे. उन्होंने इस कॉकरोच का नाम लिसा रखा था. जब वह मर गया तो युता ने उसे दफनाने के बजाय खा लिया. युता के मुताबिक, उनके और लिसा यानि कॉकरोच के बीच का प्यार आध्यात्मिक था. दोनों कई महीनों साथ रहे. इसके बाद लिसा की मौत हो गई.

कॉकरोच लिसा की मौत से युता को काफी दुख हुआ, लेकिन इसके बाद भी उसे हमेशा अपने साथ रखने का उपाय खोज निकाला. उसके बाद उसने मृत कोकरोच को खा लिया. युता का कहना है कि, "मैंने पूरे सम्मान के साथ उसे खा लिया. ताकि वो हमेशा मेरे दिल के करीब रहे और हमेशा के लिए शरीर के अंगों में समा जाए. अब उसे मुझसे कोई जुदा नहीं कर सकता.”

युता शिनोहारा से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या आप एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, तो उन्होंने जवाब में हां कहा. वह लिसा से शादी करना चाहता था. लेकिन एक साल के बाद उसकी मौत हो गई. युता कहते हैं कि लिसा मेरा पहला प्यार थी और मैं उसे बहुत पसंद करता था."

ये भी पढ़ें- जब Jet Airways की फ्लाइट की कॉकपिट में पहुंच गया उल्लू, जानिए फिर क्या हुआ

First published: 6 February 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी