Home » अजब गजब » Japanese woman arrested at Melbourne Airport with 19 lizards
 

छिपकली की वजह से महिला को हुई जेल, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2019, 12:12 IST

जापान की एक महिला को छिपकलियों की वजह से जेल की हवा खानी पड़ी. इस महिला को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न इंटरनेशन एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल, ये महिला अपने बैग में 19 छिपकलियां लेकर जा रही थी. एयरपोर्ट पर जब उसके बैग की जांच हुई तो वहां मौजूद बॉर्डर फोर्स के ऑफिसर्स ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

फॉर्स के जवानों को महिला के बैग से सिंगलब्लैक प्रजाति की 17 छिपकलियां मिली. साथ ही उसके बैग से ब्लू टॉंग प्रजाति की दो छिपकलियां बरामद हुईऑफिसर्स के मुताबिक, "छिपकलियों में काफी घास-फूस लगे थे. जिन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि उन्हें जंगल से पकड़ा गया है. इससे साफ हो रहा था कि महिला छिपकली को स्मगलिंग के लिए लेकर जा रही थी.”

एयरपोर्ट पर छिपकली को पकड़ने के बाद सबसे पहले छिपकलियों को वेनटरी डॉक्टर के पास चेक करने के लिए ले जाया गया. उसके बाद सभी लीगल प्रोसेस को पूरा किया गया. आखिर में उन्हें एक स्कूल में छोड़ा जाएगा या फिर किसी किसी नॉन प्रॉफिट संस्था को दे दिया जाएगा.

दरिंदे पिता ने पार कर दी सभी हद, मासूम बेटे के चेहरे पर मारी गोली

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में हर साल कई लोग स्मागलिंग के आरोप में गिरफ्तार किये जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने स्मगलिंग को लेकर सख्त नियम बना रखें हैं. बताया जा रहा है कि महिला को इस काम के लिए या तो दस साल की सजा सुनाई जाएगी या फिर उसे 210,000 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ेगा. जो भारतीय करेंसी के हिसाब से 1करोड़ 46 लाख रुपये होगा. बता दें कि महिला के बैग से मिली छिपकली की प्रजाती बहुत कम मिलती हैं. इनका इस्तेमाल दवा बनाने के लिए किया जाता है.

First published: 28 April 2019, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी