Home » अजब गजब » Jewellery Bangales Iron Nails And Safety Pin Found In Woman’s Stomach In Ahmedabad
 

मंगलसूत्र, चूडियां, और लोहे की कील निगल गई महिला, कई घंटों के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 10:38 IST

क्या आप सोच सकते हैं कि कोई व्यक्ति लोहे की कील सहित कई तरह का सामान निगल जाए. जिसका वजह सौ-दो सौ ग्राम नहीं बल्कि कई किलो हो, लेकिन अहमदाबाद की एक महिला ने कुछ ऐसा ही कर दिया. दरअसल, मानसिक रूप से बीमार एक महिला ने ये सब कर दिया. अहमदाबाद की रहने वाली इस महिला ने करीब डेढ किलोग्राम वजन के मंगलसूत्र, चूड़ियां और लोहे की कील निकाल लिए. एक वरिष्ठ डॉ़क्टर ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी.

डॉक्टर ने बताया कि करीब 45 साल की महिला संगीता ‘एकुफेजिया' नाम की एक दुर्लभ विकृति से ग्रस्त है. जिसकी वजह से व्यक्ति धातु की चीजों को खाने लगता है. अस्पताल के डॉक्टर नितिन परमार के मुताबिक करीब दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद महिला के पेट से लोहे की कीलें, नट-बोल्ट, सेफ्टी पिन, यू-पिन, बालों में लगाने वाली पिन, कंगन, चूड़ियां, चेन, मंगलसूत्र सहित कई तरह की चीजें निकाली गई हैं.

बता दें कि एक सरकारी मानसिक चिकित्सालय से महिला को यहां लाया गया था. ये महिला सड़कों पर बेसुध घूमती रहती थी. उसके बाद इस महिला को मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. डॉ. परमार के मुताबिक उसने पेट में दर्द की शिकायत की थी. उसका पेट पत्थर की तरह कठोर था. एक्स-रे से खुलासा हुआ की उसके पेट में कई बाहरी चीजें हैं. सेफ्टी पिन उसके फेफड़ों में धंसी थीं और उसके पेट में भी इनसे छेद हो गया था.

ये भी पढ़ें- Video : यहां के आसमान में दिखी उड़नतस्तरी जैसी चमकीली चीज, अद्भुत नजारा देखकर दंग रह गए लोग

First published: 14 November 2018, 10:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी