Home » अजब गजब » Kamrunag Lake Mystery Treasure Hidden In The Lake
 

इस झील में छिपा है अरबों रुपये का खजाना, निकालने वाले के साथ होता है कुछ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 12:15 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

आपने कई बार जमीन के अंदर दबे या किसी गुफा में छिपे खजाने के बारे में तो सुना होगा. लेकिन क्या कभी किसी झील के बारे में छिपा है जिसमें अरबों रुपये का खजाना छिपा हो. नहीं सुना तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी ही झील के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें लाखों-करोड़ों का नहीं बल्कि अरबों रुपये का खजाना छिपा हुआ है.

दरअसल, ऐसा ही एक खजाना हिमाचल प्रदेश की एक झील में छिपा है. ये झील मण्डी से करीब 60 किलोमीटर की दूर रोहांडा के घने जंगलों में स्थित है. कमरुनाग के नाम से मशहूर इस झील में अरबों का खजाना छिपा हुआ है. इतना खजाना होने के बावजूद इस खजाने को किसी ने निकालने की हिम्मत नहीं की. इसकी वजह भी बेहद खास है.

इसी झील के किनारे एक प्रसिद्ध मंदिर भी है. इसी मंदिर के पास स्थित है कमरुनाग झील. कहा जाता है कि जो भी भक्त मंदिर में दर्शन करने आते हैं, वो इस झील में सोने-चांदी के गहने और रुपये-पैसे डालता है. इस झील में सोने-चांदी के गहनों और रुपये पैसे डालने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. इसी परंपरा के आधार पर यह माना जाता है कि इस झील में अरबों का खजाना छिपा हुआ है.

कहा जाता है कि इस झील में पड़ा खजाना देवताओं का है. इसी मान्यता के मुताबिक इस झील की सुरक्षा में एक नाग लगा हुआ है. जो किसी को झील से खजाना नहीं निकालने देता. कहा जाता है कि जो भी इस खजाने को निकालने की कोशिश करता है. नाग उसे पल भर में खत्म कर देता है. इसी वजह से आज तक इस झील से किसी ने खजाना निकालने की हिम्मत नहीं दिखाई.

इस झील में छिपे खजाने के बारे में ऐसा मान्यता है कि यह झील सीधे पाताल तक जाती है और इसीलिए कोई भी उस झील में उतरने की हिम्मत नहीं करता. कहा जाता है कि लोग यहां आकर मन्नत मांगते हैं और भगवान जब उनकी सभी इच्छाएं पूरी कर देते हैं तो वो दोबारा आकर यहां सोने-चांदी के आभूषण चढ़ाते हैं.

ये भी पढ़ें- इस गांव में जल्द आने वाली है प्रलय, जमीन पिघलने से मौत के मुहाने पर खड़े हैं लोग

First published: 19 November 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी