Home » अजब गजब » KERALA: Gold coin for killing street dogs
 

केरल: आवारा कुत्तों को मारने पर अब मिलेगा सोने का सिक्का

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

केरल में इन दिनों आवारा कुत्तों को मारने के प्रयास चल रहे हैं, क्योंकि इन कुत्तों ने पिछले चार महीनों में हमला करके चार लोग मार डाला है और 700 से अधिक लोगों को घायल कर दिया है.

इन कुत्तों से सुरक्षा के लिए अब इन्हें मारने का काम चल रहा है. इसी क्रम में एक जाने-माने कॉलेज के पूर्व छात्रों के संगठन ने नगर निकाय के उन अधिकारियों को सोने के सिक्के देने की घोषणा की है जो 10 दिसंबर तक राज्य में अधिक से अधिक आवारा कुत्तों को मारेंगे.

सेंट थॉमस कॉलेज के पूर्व छात्रों का एलान

बताया जा रहा है कि राज्य में आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या के चलते पला स्थित सेंट थॉमस कॉलेज की ओल्ड स्टूडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य में उन पंचायतों और निकायों के प्रमुखों को ‘उपहार’ दिया जाएगा जहां ज्यादा आवारा कुत्ते मारे जाएंगे.

गौरतलब है कि यह छात्र संगठन तब सुर्खियों में आया था जब इसने आवारा कुत्तों से निपटने के लिए लोगों को कम दरों पर एयर गन उपलब्ध कराई थी.

पढ़ें: इंसान बना जानवर: आवारा कुत्तों के हमले में बुजुर्ग की मौत, 90 कुत्तों की पीट-पीटकर हत्या

इस मामले में एसोसिएशन के महासचिव जेम्स पमबायकल ने कहा, "हम राज्य में उन पंचायत और निकाय प्रमुखों को उपहार देने की योजना बना रहे हैं, जो अधिक से अधिक आवार कुत्तों को मारने के काम का नेतृत्व करेंगे."

90 कुत्तों को मारने की खौफनाक घटना

उनका कहना है कि हमारा उद्देश्य आवारा कुत्तों को मारकर लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना है. इससे पहले राजधानी तिरुनवंतपुरम के वरकला इलाके में पिछले हफ्ते आवारा कुत्तों के हमले में एक बुजुर्ग शख्स की मौत हो गई थी.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस घटना के बाद जनसेवा शिशुभवन संगठन के अध्यक्ष जोस मवेली के नेतृत्व में वरकला के लोगों ने आवारा कुत्तों पर हमला बोल दिया. इसमें कुछ महिलाएं भी शामिल थीं.

बताया जा रहा है कि एक ही दिन के अंदर 90 आवारा कुत्तों को पीट-पीटकर मार डाला गया. यही नहीं जब पुलिस ने जोस मवेली को गिरफ्तार करने की कोशिश की, तो लोगों ने पुलिस अफसरों को बैरंग लौटा दिया.

First published: 31 October 2016, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी