Home » अजब गजब » Kerala Mosque opens door and purse for Hindu wedding
 

केरल की मस्जिद में होगी हिंदु शादी, दुल्हन को मिलेगा 10 तोला सोना और 2 लाख के उपहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 19:01 IST

आज तक आपने ऐसी कई खबरें सुनी होंगी जहां दुल्हे और दुल्हन की शादी किसी मंदिर में हुई या फिर ऐसी भी खबरें सुनी होंगी कि किसी हिंदु की शादी मुस्लमानों की मदद से सफल हो पाई या फिर किसी मुस्लिम की शादी हिंदुओं की मदद से हुई लेकिन कभी आपने क्या ऐसी कोई खबर सुनी है जहां किसी हिंदु की शादी मस्जिद में हुई हो. आपका जवाब शायद ना हो क्योंकि ऐसा सुनने को शायद की आपको मिला हो. लेकिन अगर हम आपको बताएं कि हिंदु दुल्हा-दुल्हन की शादी हिंदु रीति-रिवाज से मस्जिद में हो. हैरान हो गए ना आप. केरल में 19 जनवरी को ऐसी ही शादी होनी है.

दरअसल, केरल के अलप्पुझा की एक मस्जिद में 19 जनवरी को एक हिंदू जोड़े की शादी होनी है और यह शादी काफी सुर्खियां बटोर रही है. इस शादी का जिम्मा चेरुवल्लि मुस्लिम जमात समिति ने लिया हैै. समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अलुमुट्टिल ने शादी के बारे में बताते हुए कहा,'लड़की के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. परिवार ने हमसे मदद का अनुरोध किया था. इसके बाद हम आगे आए.'


 

बता दें, जिस लड़की की शादी होनी है उसका नाम अंजू है और वो 22 साल की है. बता दें, खबरों के मुताबिक अंजू का परिवार मस्जिद के पास ही रहता है और बीते साल ही 2018 में अशोकन(अंजू के पिता) की मृत्यु के परिवार को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. अंजू का परिवार आर्थिक रूप से इतना सक्षम नहीं था कि वह शादी का खर्च उठा सके. वहीं मस्जिद समिति ने फैसला लिया है कि दुल्हन बनने जा रही अंजू को 10 तोला सोना और दो लाख रुपए उपहार भी दिए जाएंगे.

हैरानी की बात यह है कि मस्जिद के अंदर जो शादी होगी वो पूरे हिंदू रीति-रिवाजों से होगी. समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अलुमुट्टिल ने बताया है कि इस शादी के लिए करीब एक हजार लोगों के खाने की व्यवस्था की गई है. वहीं इस जोड़े की शादी का कार्ड भी इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. शादी का जो कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल है उसके अनुसार दुल्हा शरत शशि और दुल्हन अंजू का परिणय 19 जनवरी को सुबह 11.30 से 12.30 बजे के बीच अलप्पुझा की मस्जिद परिसर में होगा.

आज तक कोई नहीं जान पाया इस कुंड का राज, ताली बजाने से ऊपर आता है पानी

First published: 5 January 2020, 18:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी