Home » अजब गजब » Kerala mysterious village Kodinhi where twins continues born
 

इस गांव में पैदा होते हैं सिर्फ जुड़वा बच्चे, डॉक्टर भी हैं हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2019, 16:45 IST

दुनिया में तमाम रहस्यमयी चीजें हैं जिनके बारे में आजतक कोई पता तक नहीं कर पाया. ऐसे ही एक अनोखा गांव है केरल में, जहां सिर्फ जुड़वा बच्चे पैदा होते हैं. इस बात का रहस्य डॉक्टर भी नहीं लगा पाए हैं. दरअसल, केरल के मलप्पुरम जिले में स्थित तिरुंगण्डी शहर के पास एक गांव है जिसका नाम है कोडिन्ही.

इस गांव की खासियत ये हैं कि यहां सिर्फ जुड़वा बच्चों का ही जन्म होता है. इसी के चलते ये गांव दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस गांव को लोग विलेज ऑफ ट्विंग और ट्विन टाउन के नाम से भी जानते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले 65 सालों में इस गांव में 250 जुड़वा बच्‍चों ने जन्म लिया है. साल 2008 में ही अकेले 300 हेल्दी डिलीवरी में से 15 जुड़वां बच्चे पैदा हुए थे. इससे पहले के 5 सालों में 60 जुड़वा बच्चों के जोड़े पैदा हुए. 


गांव के लोगों ने 2008 में बताया कि जुड़वा बच्चे पैदा होने का सिलसिला 3 पीढ़ियों से चल रहा है. हालांकि डॉक्टर्स को यकीन है कि इससे भी ज्यादा जुड़वा बच्चे यहां रहते हैं. हैरानी की बात ये है कि जो लोग ये गांव छोड़कर जा चुके हैं, और अब किसी अन्य शहर में रहते हैं उनके भी घर सिर्फ जुड़वा बच्चे ही पैदा होते हैं. 

दुनियाभर में बहुत सी ऐसी रहस्यमयी पहेलियां है जिनका ना तो कोई तोड़ मिला है ना ही ये पहेलियां सुलझाई गई हैं. केरल का ये गांव भी अब उन्हीं अनसुलझी पहेलियों में शामिल हो गया है.

ये भी पढ़ें-

पति ने किया पत्नी के प्रेमी पर केस, कोर्ट ने सुनाई प्रेमी को 5.3 करोड़ रुपये देने की सजा

यहां दी गईं दुनिया की सबसे अजीबो-गरीब सजाएं, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इस गांव में कोई नहीं खाता प्याज और लहसुन, बाजार से लाने पर भी हो जाती है अशुभ घटना

First published: 26 November 2019, 16:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी