Home » अजब गजब » Know about mysterious place in the world whick shocked you
 

ये हैं दुनिया की सबसे अजीबोगरीब जगह, जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 14:33 IST

हमारी पूरी पृथ्वी तमाम रहस्यों से भरी हुई है. कहीं बेतहाशा खूबसूरती है तो कहीं नरक से भी खतरनाक माहौल. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपने आजतक नहीं सुना होगा.

 

सुसाइड फॉरेस्ट ओकिघारा, जापान

सुसाइड फॉरेस्ट जापान के ओकिघारा में स्थित है. जहां साल 2002 में 78 लोगों ने खुदकुशी कर ली थी. जापान की प्राचीन कथाओं के मुताबिक, एक बार प्राचीन जापान में कुछ लोग अपना भरण-पोषण करने में असमर्थ हो गए थे, उसके बाद उन्हें ओकिघारा के इस जंगल में छोड़ दिया गया था. जहां भूख प्यास से तड़पते हुए सब की मौत हो गई. ओकिघारा का जंगल जापान में माउंट फुजी की तलहटी में बसा हुआ है. इस फॉरेस्ट को दुनियाभर में सुसाइड फॉरेस्ट के नाम से पहचान मिली हुई है.

ऐसा माना जाता है कि इस फॉरेस्ट में जाने वाले लोग यहां आकर आत्महत्या कर लेते हैं. बताया जाता है कि इस फॉरेस्ट में खुदकुशी करने वालों के शवों को हटाने के लिए स्थानीय पुलिस हर साल अभियान चलाती है और फिर शवों को जंगल से बाहर निकाला जाता है.

फ्रेंच कैटकोम्ज

फ्रेंच कैटकोम्ज नाम की ये जगह फ्रांस की राजधानी पेरिस में है. जिसे जमीन से बीस मीटर गहराई मे डिजाइन किया गया है. यह जगह को लोग कब्रों का तहखाना नाम से जानते हैं. इस जगह पर 60 लाख डेड बॉडीज को सजाया गया है. इस तहखाने में मुर्दों की हड्डियों और खोपड़ियों से करीब दो-दो किलोमीटर लंबी दीवार बनाई गई है.

स्नैक आईलैंड, ब्राजील

स्नैक आइलैंड ब्राजील में स्थित है इसे साओ पालो आइलैंड के नाम से जाना जाता है. यह एक रहस्यमयी जगह है क्योंकि इस आइलैंड पर हजार दो हजार नहीं बल्कि लाखों की संख्या में सांप पैदा हो गए हैं. इस आइलैंड पर लोगों के जाने की पूरी तरह से रोक है. इस आइलैंड पर सांपों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. यहां हर एक वर्ग मीटर में पांच सांप रहते हैं. इस आइलैंड पर रहने वाले सांप दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में एक होते हैं.

डेनमार्क में काट दी गईं सैकड़ों व्हेल मछली, खून से लाल हो गया समुद्र, जानिए क्या है वजह

First published: 4 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी