Home » अजब गजब » Know About Perna Community Of Delhi NCR Who Follow Weird Rituals
 

यहां पति खुद कराता है पत्नी से देह व्यापार, परंपरा के नाम पर होती है हैवानियत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2018, 12:27 IST

हमारे देश में ऐसी तमाम परंपराएं हैं जिन्हें लोग आजतक निभा रहे हैं. इन्हीं में से कुछ परंपराएं ऐसी भी हैं जो हर किसी को सोचने पर मजबूर कर देते हैं. इनमें से कुछ परंपराएं तो सिर्फ महिलाओं के लिए हैं जो शायद ही दुनियाभर में कहीं निभाई जाती हों. इन परंपराओं के नाम पर महिलाओं पर तमाम जुर्म किए जाते हैं और उनके अधिकारों को छीन लिया जाता है. अगर आप भी इन परंपराओं के बारे में जानेंगे तो यकीनन आप भी गुस्से से लाल-पीले हो जाएंगे.

बता दें कि ऐसा ही एक समुदाय देश की राजधानी दिल्ली में रहता है. जो देह व्यापार की कुप्रथा को सदियों से निभाते आ रहे हैं. ये समुदाय दिल्ली के नजफगढ़, प्रेमनगर और धर्मशाला में रहता है जिसे परना समुदाय के नाम से जाना जाता है.

इस समुदाय में जब किसी लड़की का जन्म होता है परिवार खुशियां मनाता है. लड़कियां जब तक कुंवारी रहती है परिवार वाले उसे बेच देते हैं. वहीं शादी के बाद पत्नी की कमाई पर पति का हक होता है. इसीलिए कई परिवार तो ऐसे हैं जहां पति खुद ही अपनी पत्नी के लिए ग्राहकों की तलाश कर लाता है.

 

इस समुदाय में लड़कियों को ज्यादा पढ़ाया-लिखाया नहीं जाता. जैसे ही बेटी जवान होती है परिवार उसे भी देह व्यापार के धंधे में धकेल देते हैं. वहीं यदि कोई लड़की देह व्यापार करने से इनकार करती है तो उसको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- दादी को आया हार्ट अटैक तो 7 साल के पोते ने किया ये काम, ऐसे बचा ली जान

ये भी पढ़ें- जमीन के 3000 फुट नीचे बसा है ये गांव! वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

इस समुदाय की महिलाओं को हर दिन कम से कम पांच अनजान लोगों के साथ संबंध बनाने पड़ते हैं. कई बार पुलिस भी उन्हें पकड़ लेती है तो वो भी उनके साथ हैवानियत से पेश आते हैं. बताया जाता है कि यहां की लड़कियों की शादी से पहले पंचायत में लाया जाता है. उसके बाद उनकी खूबसूरती के हिसाब से उनका रेट तय होता है.

ये भी पढ़ें- इन दोनों को साथ में देखकर लोग खा जाते हैं धोखा, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 7 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी