Home » अजब गजब » know about the world most expensive chocolate
 

ये दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, स्वाद के लिए खर्च करनी होगी बड़ी कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2018, 16:56 IST

आपने कई तरह की चॉक्लेट्स के बारे में सुना होगा और कई तरह की महंगी चॉक्लेट्स के बारे में भी सुना होगा लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे इंटरनेशनल चॉकलेट फेस्टिवल में लोगों को देखने का मौका मिला है.

आज इंटरनेशनल चॉकलेट फेस्टिवल है और इस फेस्टिवल के दौरान पुर्तगाल के ऑबिदुश शहर में चॉकलेट के प्रेमियों को बहुत अच्छा सरप्राइज मिला है. उन्हें दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बॉनबॉन को देखने का मौका मिला. एक रिपोर्ट के अनुसार यह चॉकलेट 23 कैरट गोल्ड प्लेटेड चॉकलेट है. जिसका नाम है ग्लोरियस और इसकी कीमत 7 हजार 728 यूरो यानी करीब 6 लाख 20 हजार रुपये है.

उन्हें दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बॉनबॉन को देखने का मौका मिला. एक रिपोर्ट के अनुसार यह चॉकलेट 23 कैरट गोल्ड प्लेटेड चॉकलेट है. जिसका नाम है ग्लोरियस और इसकी कीमत 7 हजार 728 यूरो यानी करीब 6 लाख 20 हजार रुपये है.

इस चॉकलेट को बनाने वाले डैनियल गोम्स पिछले 1 साल से इस चॉकलेट के निर्माण में लगे थे. चॉकलेट के पैकेट पर काले रंग का वुडन बेस है, जिस पर सोने से सीरियल नंबर छपा हुआ है और क्रिस्टल का क्लोश है. साथ ही पैकेट पर हजारों स्वरॉस्की क्रिस्टल और पर्ल्स लगे हुए हैं. इसके अलावा पैकेट पर सोने का रिबन हैंडल भी लगा है. यहीं वजह है कि सिर्फ यह चॉकलेट ही नहीं बल्कि इसकी पैकेजिंग भी चर्चा का विषय है.

 

यह चॉकलेट 1 हजार बॉनबॉन्स के लिमिटेड एडिशन का हिस्सा है. चॉकलेट कि फिलिंग केसर, वाइट ट्रूफल, खासतौर पर मैडगैस्कर से मंगवाई गई वनीला और गोल्ड फ्लेक्स यानी सोने के लच्छे से की गई है. इस चॉकलेट का नाम दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट की लिस्ट में शामिल हो गई है.

ये भी पढ़ें- किसिंग मैन को मिला बर्थडे गिफ्ट, 'चीट इंडिया' फिल्म में करेंगे काम

First published: 24 March 2018, 16:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी