Home » अजब गजब » Know about this mysterious chair killed 63 people in England
 

कई लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है ये कुर्सी, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2019, 14:18 IST

राजनेता कुर्सी के लिए ना जाने क्या-क्या नहीं करते. कोई किसी की जान ले लेता है तो कोई अपने भाई को ही अपना दुश्मन बना लेता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कुर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसपर बैठने वाला दोबारा इसपर बैठने लायक नहीं बचता और उसकी मौत हो जाती है.

दरअसल, इंग्लैंड में मौजूद एक कुर्सी को मौत की कुर्सी माना जाता है. यह कुर्सी थॉमस बस्बी नाम के एक शख्स की पसंदीदा कुर्सियों में एक थी. वह इस कुर्सी पर किसी को बैठा हुआ नहीं देख सकते थे. इस कुर्सी के लिए उनका लगाव इस बात से लगाया जा सकता है कि 1702 में उनके ससुर इस कुर्सी पर बैठ गए.


ससुर के कुर्सी पर बैठने से वह इतना नाराज हो गए उन्होंने अपने ससुर को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद से किसी ने भी इस कुर्सी पर बैठनेकी हिम्मत नहीं दिखाई. माना जाता है कि अपने आखिरी दिनों में थॉमस इस कुर्सी को श्राप दे गए कि इस पर जो भी बैठेगा वह मर जाएगा. हालांकि इसके बाद उनके इस श्राप पर लोगों ने ध्यान नहीं दिया था.

इसके बाद इस श्रापित कुर्सी को दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान एक पब में रख दिया गया. इतना ही नहीं इस कुर्सी को वहां पर हॉट सीट का नाम दिया गया. फिर देखने में आया कि इस पर बैठने वाले की मौत हो जाती हैऐसा कहा जाता है कि इस कुर्सी पर बैठने वाला हर शख्स मौत के गाल में समा जाता है. बताया जाता है कि इस कुर्सी पर बैठने वाले 63 लोगों की अबतक मौत हो चुुकी है.

प्रेग्नेंट लड़की का कत्ल कर पेट फाड़कर निकाल लिया बच्चा, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

First published: 20 May 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी