Home » अजब गजब » Kongka Pass Near Ladakh Where You Might Encounter Aliens
 

देश के इस स्थान पर अक्सर आते हैं एलियंस, कई लोग देख चुके हैं स्पेसशिप

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2019, 15:07 IST

एलियंस के बारे में आपने तमाम बातें सुनी और पढ़ी होंगी, लेकिन आपने कभी एलियंस को देखा है? इस तरह के सवाल लोग अक्सर पूछते रहते हैं. हाल ही में महाराट्र के एक युवक ने पीएमओ को पत्र लिखकर बताया था कि उसने अपने घर के दरवाजे पर एलिएंस को देखा जो पृथ्वी के बारे में अपने ग्रह पर जानकारी भेज रहा था. बात में पता चला कि वो शख्स मानसिक रूप से परेशान था.

आपने भले ही एलियंस को ना देखा हो लेकिन भारत में एक ऐसी जगह है. जिसके बारे में कहा जाता है कि यहां पर लगातार दूसरे ग्रह के जीव आते-जाते रहते हैं. यही नहीं सैकड़ों लोगों ने इनकी मौजूदगी को महसूस भी किया है. आज हम आपको इसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं.

दरअसल, कोंग्का ला दर्रा के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यहां अक्सर एलियंस आते रहते हैं. लद्दाख के 'कोंग्का ला' दर्रा के बारे में लोगों का कहना है कि यहां अक्सर भारी संख्या में एलियंस आते जाते दिखाई देते हैं और उनके स्पेसशिप भी यहां पर दिखाई देते रहते हैं. लोग तो इस स्थान के बारे में यह भी कहते हैं कि अगर आपको एलियंस देखने हैं तो आपको एकबार यहां पर जरूर आना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि यहां पर महीने में कई बार एलियंस के शिप देखे जाते हैं और कई लोग तो इनकी तस्वीरें भी खींच चुके हैं.

बता दें कि यह जगह हमेशा से वैज्ञानिकों के लिए रहस्य का विषय बनी रहती है और समय-समय पर यहां रहने वाले लोग भी इस बात की जानकारी देते रहते हैं कि उन्होंने कोई यूएफओ देखा है. ये दर्रा एक बेहद ही बर्फीली जगह पर स्थित है ऐसे में यहां तक पहुंच पाना काफी मुश्किल होता है लेकिन जो लोग यहां पर जा चुके हैं उनमें से कई लोगों ने ये दावा किया है कि वो यूएफओ देख चुके हैंबता दें कि गूगल ने भी अपने सैटेलाईट से इस जगह की कुछ रहस्मयी अंतरिक्ष यान की तस्वीरें ली थीं. उन तस्वीरों में अंतरिक्ष यान का जिक्र हुआ है.

ये भी पढ़ें- इस देश में टी-शर्ट पहनकर कार नहीं चला सकते आप, जानिए दुनियाभर में गाड़ी चलाने के रूल्स

First published: 8 January 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी