Home » अजब गजब » Leopard climbed to attack monkey and shaking tree watch amazing video
 

पेड़ पर चढ़कर बंदर का शिकार कर रहा था तेंदुआ, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2020, 15:54 IST

Leopard attack at Monkey: तेंदुआ (Leopard) शिकार करने में बड़े माहिर होते हैं, वो अपने शिकार (Hunting) का काम तमाम करने के लिए पेड़ पर भी चढ़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक तेंदुआ बंदर (Monkey) का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ जाता है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो कुछ समय पुराना है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा है. "शायद ही कभी देखा गया है"

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बंदर पेड़ पर बैठा है. तभी एक तेंदुआ की नजर उस पर पड़ जाती है. उसके बाद तेंदुआ पेड़ पर चढ़ जाता है और बंदर का शिकार करने की कोशिश करना लगता है, लेकिन बंदर भी तेंदुआ के हाथ नहीं आता है और वो एक पतली सी टहनी पर चढ़ जाता है. तेंदुआ बंदर को नीचे गिराने के लिए पेड़ की डाली को हिलाने लगता है लेकिन वो अपने अंसूबों में कामयाब नहीं होता. तेंदुआ पेड़ की शाखा को खूब हिलाता है लेकिन उसकी हर कोशिश नाकाम हो जाती है. बंदर डाली पर लटका रहता है और अपनी जान बचा लेता है, लेकिन तेंदुआ को वापस लौटना पड़ता है.


एक ATM ऐसा भी जो पैसे नहीं बल्कि देता है सोना

बंदर को डसने की कोशिश किंग कोबरा को पड़ी भारी, वीडियो में देखिए आगे हुआ क्या

बताया जा रहा है कि ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका में फिल्माया गया था, जिसे साल 2013 में यूट्यूब पर शेयर किया गया था. इस वीडियो को सबी सैंड्स गेम रिजर्व में गैरी पार्कर द्वारा रिकॉर्ड किया गया था, इसे रेंजर डायरीज नामक एक पर्यावरण ब्लॉग द्वारा ऑनलाइन पोस्ट किया गया था. उनके अनुसार, तेंदुआ बंदर के पास जाने के लिए पेड़ पर चढ़ने में कामयाब हो जाता है और फिर उसे पकड़ने की कोशिश में घंटों बिता देता है. 18 सेकंड के इस वीडियो में तेंदुआ बंदर को शिकार बनाने की कोशिश करता हुए नजर आएगा.

कोरोना संकट के बीच मालामाल हुई इस राज्य की सरकार, मिला सोने का अकूत भंडार

इस शहर में इंसानों का मरना गुनाह है

सुशांत नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'दुर्लभ रूप से देखा गया, तेंदुआ बंदर को भोजन के लिए पेड़ से गिराने की कोशिश कर रहा था. लेकिन बंदर ने हार नहीं मानी और खुद को पकड़ा रखा. मैंने इससे पहले बंदर और कोबरा के बीच लड़ाई का वीडियो शेयर किया था, ये उससे अच्छा है.'

नदी में डूब रहे युवक की जान बचाने को दौड़ पड़ा हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें कैसे बचाई जान

वीडियो के आखिर में, तेंदुआ हार मान जाता है और पीछे मुड़ जाता है. इस वीडियो सुशांत नंदा ने पांच जून को शेयर किया था जिसे अब तक साढ़े उन्नीस हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 1400 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं सैकड़ों लोगों ने इस वीडियो को रीट्वीट भी किया है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

इटली का यह गांव 26 साल बाद आया झील से बाहर, भूतिया होने के कारण दफनाया गया था पानी में!

First published: 6 June 2020, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी