Home » अजब गजब » Lived on Mars before taking birth on Earth, claims Russian boy
 

रूस के लड़के का दावाः पिछले जन्म में था मंगल ग्रह पर, बताईं चौंकाने वाली बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2017, 15:58 IST

मंगल ग्रह पर एलियन होने के कर्इ सबूत हमें मिले हैं फिर भी इस तथ्य पर सच की मोहर अब तक नहीं लग सकी है. लेकिन एलियन या दूसरे ग्रह में प्राणियों के होने की खबर हमें चंद धुंधली तस्वीरों में ही मिलती है. हाल ही में रूस के रहने वाले बोरिस्का किपरियानोविच ने दूसरे ग्रह में हमारे जैसे इंसानों के होने की बात कही है.

दावा करने वाले इस रूसी लड़के बोरिस्का की उम्र 20 साल है, उसका जन्म 1996 में हुआ था. उसका कहना है कि मंगल ग्रह पर सात फीट लंबे एलियन रहते हैं, जिनके पास पावरफुल टेक्नाॅलजी है. मैं भी वहीं से आया हूं, जिस साल मेरी मौत मंगल ग्रह में हुर्इ उसी साल 1996 में पृथ्वी पर मैं जन्मा था.

अपनी मौत के बारे में पूछे जाने पर उसने बताया कि मैं एक पायलट था आैर मेरी मौत दूसरे ग्रह के लोगों के साथ हुए युद्घ के दौरान हुर्इ. आगे उसने बताया कि मंगल ग्रह पर कर्इ एयरप्लेन मौजूद हैं. वहां के लोगों का पृथ्वी से खास रिश्ता है, इसमें प्राचीन मिस्र के लोगों का नाम शामिल है.

बोरिस्का किपरियानोविच की इन बातों पर उसके पैरेंट्स ने भी मोहर लगा दी है. उसकी मां जो खुद एक डाॅक्टर हैं उनका कहना है कि मैं बोरिस्का को देखकर हैरान थी. जब वह महज दो साल का था वो लिखने-पढ़ने के साथ ड्राइंग बनाने लगा था.

उसके अंदर एेसी कर्इ हरकतें हैं जो उसे सामान्य बच्चों से अलग बनाती हैं. स्कूल में पढ़ाने वाले टीचर्स भी उसकी प्रतिभा को देख हैरान हैं. उनका कहना है कि बोरिस्का की मेमोरी बहुत अच्छी है. उसमें सीखने की क्षमता बहुत तेज है.

First published: 7 November 2017, 15:58 IST
 
अगली कहानी