Home » अजब गजब » Loan companies in China are demanding nude selfies from Youth
 

अगर आपको है पैसों की सख्त जरूरत तो यहां आसानी से मिलता है लोन, बस गिरवी रखनी होगी न्यूड फोटो

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2018, 13:10 IST

आपको जब भी अपने घर,पढ़ाई और प्रॉपर्टी के लिए लोन चाहिए होता है तो आपको बैंक के कई चक्कर लगाने पड़ते हैं लेकिन अगर कहीं ऐसा हो कि आपको बिना कोई परेशानी के ही आसानी से लोन मिल जाए तो आपकी खुशी कुछ और ही होगी. आपको आज हम आपको चीन की ऑनलाइन कंपनियों की बात बताने जा रहे हैं जहां पर न्यूड तस्वीरें आपको गिरवी रखनी होगी और आपको उसके बदले लोन मिल जाएगा.ये बात सुनने में बेहद ही अजीबो-गरीब है लेकिन ये सच है चीन में लोन देने वाली कंपनियों का जहां पर इस लोन को नेकेड लोन के नाम से भी जाना जाता है.

ये भी पढ़ें- अनोखी है इस महिला की कहानी, तालाब में कटता है इसका पूरा दिन

रिपोर्ट्स के अऩुसार, चीन में न्यूड फोटो के बदले लोन दिया जाता है और ये चीज जवान युवा-युवतियों दोनों के लिए है. जिन्हें भी लोन चाहिए होता है ऐसे जरूरतमंद युवा न्यूड फोटो के बदले लोन ले रहे हैं. इसके साथ ही इस लोन में एक नियम भी है कि अगर युवा-युवती वक्त से लोन नहीं चुकाते हैं तो उनकी न्यूड तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी जाती है. इस अजीब लोन में ब्याज दर भी ज्यादा वसूली जाती है.

 

एक रिपोर्ट की सर्वें के अनुसार, जब ऐसे लोन लेने वाले लोगों की लिस्ट निकाली गई तो उसमे पता चला कि इस तरह से लोन लेने वाले युवक-युवतियों में 19 से 23 साल के जवान लड़के-लड़कियां ज्यादा शामिल हैं. इस उम्र के लोगों ने 1000 से 2000 डॉलर के बीच का लोन लिया और जब वो उसे चुका नहीं पाए तो उन्हें फोटो वायरल करने की धमकी दी गई. इस स्कीम में शिकार सबसे ज्यादा युवा ही हैं ऐसा सर्वे के अनुसार सामने आया है.

First published: 19 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी