Home » अजब गजब » lok sabha Election family takes body for funeral after voting in 4th phase election
 

घर में बेटे की लाश छोड़ मतदान करने पहुंचा परिवार, वोटिंग के बाद किया अंतिम संस्कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2019, 10:10 IST

मतदान हमारा अधिकार भी है और कर्तव्य भी. लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं, जो अपने इस कर्तव्यों का पालन नहीं करते. अगर उनके सामने कोई छोटी सी मुसीबत आ जाए, तो वे मतदान डालना छोड़ देते हैं. लेकिन दूसरी ओर कई ऐसे लोग हैं, जो मतदान के प्रति काफी कर्तव्यनिष्ठ होते हैं. ठीक ऐसी ही मिसाल मुंगेर जिले के हवेली खडग़पुर प्रखंड क्षेत्र के खंडबिहारी गांव के एक परिवार ने पेश की है.

दरअसल, इस परिवार के एक सदस्य की मौत रविवार देर रात हो गई थी, लेकिन इन्होंने सोमवार को पहले वोट डालना उचित समझा औऱ उसके बाद शव को दास संस्कार के लिए ले गए.

दरअसल, खंडबिहारी गांव निवासी स्वर्गीय सूबेदार सिंह के पुत्र पिंटू सिंह (40) काफी समय से बीमार थे. गंभीर बीमारी के कारण रविवार देर रात उसकी मौत हो गई. इस दौरान पिंटू की दाह संस्कार की तैयारी चल रही थी, तभी किसी ने याद दिलाया कि आज गांव में वोटिंग है.

ऐसे दिया परिवार ने वोट

जैसे ही मृतक पिंटू के परिवार वालों को वोटिंग के बारे में पता चला उन्होंने योजना बनाई और वोटिंग की. योजना के अनुसार, दाह संस्कार की तैयारी के दौरान परिवार की महिलाएं पहले वोटिंग देने गई. इसके बाद जब महिलाएं वोटिंग करके लौटीं, तब परिवार के पुरुष वोट करने गए. वोट करने के बाद घर के बेटे का अंतिम संस्कार किया गया.

पाकिस्तान की चाल, मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए राजी लेकिन रखी ये शर्त

First published: 30 April 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी