Home » अजब गजब » London Girl Lives With Attractive Collection of 16 Python in A Flat
 

ये लड़की बेडरूम में रखती है खतनाक अजगर, 'जानलेवा शौक' का ये है राज

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 14:44 IST

दुनियाभर में लोगों के अलग-अलग शौक हैं, किसी को घूमना फिरना अच्छा लगता है तो किसी को एकांत, लेकिन लंदन की एक लड़की का शौक तो शायद दुनिया के हर इंसान से अलग है. क्योंकि इस लड़की को सांप बहुत पसंद हैं. इसे सांप पसंद ही नहीं हैं बल्कि वो सांपों के साथ रहती है. यही नहीं ये सांप कोई छोटे-मोटे नहीं बल्कि अजगर हैं.

दरअसल, 21 साल की जी नाम की लड़की वेटनरी नर्स की ट्रेनिंग ले रही है. इस लड़की ने अपने फ्लैट में 16 खतरनाक सांप पाल रखे हैं. जो अलग-अलग प्रजाति के हैं.

सांपों के प्रति इसका आकर्षण तब से है जब यह महज छह साल की थी. 14 साल की उम्र में इसने पहला पाइथन खरीदा था. इसके लिए उसके भाई ने उसकी मदद की और पैसे दिए.

जी के अब सांपों का अच्छा खासा कलैक्शन हो गया है. उसके सांपों के इस कलैक्शन में ब्लड पाइथन, बो कंस्ट्रिक्टर, रॉयल पाइथन और बरमीस पाइथन शामिल हैं. सबसे हैरानी वाली बात तो ये हैं कि ये सभी सांपों उसके बेडरूम में उसके साथ रहते हैं.

यही नहीं हफ्ते में कम से कम एक सांप उसे डस लेता है. वहीं कई बार तो खून तक निकल जाता है. मगर इस लड़की को यकीन है कि इसके पालतू सदस्य इस पर गुस्से में कभी हमला नहीं करेंगे.

इस लड़की के फ्लैट के पास अगर कोई अचानक पहुंच जाए तो यकीनन उसे हार्ट अटैक आ जाएगा, क्यों कि वो इन सभी सांपों को उनके डब्बों से निकालकर पूरे फ्लैट में छोड़ देती है.

उसके बाद सभी सांप पूरे फ्लैट में रेंगने-घूमने रहते हैं. कई बार ये रेंगकर दीवार पर पहुंच जाते हैं. तो कई बार इन्हें वापस पकड़ने के लिए फायर ब्रिगेड तक को बुलाना पड़ा है.

'बारक्रॉफ्ट' की रिपोर्ट के अनुसार जी बड़े अजगरों को महीने में एक बार करीब तीन से छह किलो का खरगोश खिलाती है. यह डाइट उनके लिए काफी होता है. वहीं छोटे सांपों को वह चिकन और चूहे खिलाती है.

ये भी पढ़ें- अमीर बनने के लिए अमेरिका में घिनौना काम करने लगा भारतीय युवक और फिर...

First published: 6 August 2018, 14:44 IST
 
अगली कहानी