Home » अजब गजब » Madhya Pradesh man listens with the nose instead of the ear
 

अजीबोगरीब बीमारी से परेशान है ये शख्स, कान की जगह नाक से सुनने से है परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 16:56 IST

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक शख्स को ऐसी बीमारी ने घेर लिया जिसे जानकर कोई भी हैरान रह जाए. ये शख्स ऐसी बीमारी से जूझ रहा है जिससे वो कान की जगह नाक से सुनने लगा है. मामला बड़वानी जिले के बंधनपुरा गांव का है. जहां रहने वाले टिल्लू की इनदिनों खूब चर्चा हो रही है. ये चर्चा उनकी अजीबोगरीब बीमारी की वजह से हो रही है. जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. दरअसल, टिल्लू का दावा है कि उसे कान से नहीं बल्कि नाक से सुनाई देता है.

ऐसे में टिल्लू को देखने वालों की हर वक्त भीड़ लगी रहती है. टिल्लू के घरवालों का कहना है कि उसके दोनों कान के छिद्र बचपन से ही बंद हैं, जिसके चलते पहले उसे सुनाई तो देता था, मगर बहुत कम. लेकिन, कुछ दिनों पहले से ही उसे सुनाई देना बंद हो गया. जिसके बाद टिल्लू को नाक से सुनाई देने लगा.

बता दें कि शुरुआत में तो इससे टिल्लू को काफी दिक्कत हुई, लेकिन फिर उसे इसकी आदत पड़ गई. यही नहीं मोबाइल से बातचीत करने के दौरान भी टिल्लू नाक से सुनकर ही जवाब देता है. टिल्लू का दावा है कि उसे कान की बजाय नाक के सामने मोबाइल रखने से ज्यादा अच्छा सुनाई देता है. उसका दावा है कि वह नाक के वजह से सुन पा रहा है.

वहीं टिल्लू के परिजनों का कहना है कि मिलने वाले लोग आकर कहते हैं कि ऐसा शख्स पहली बार देखा है. साथ ही परिजनों का भी और टिल्लू का भी यही मानना है कि उसे कान की बजाय नाक से सुनाई देता है. इस मामले में नाक कान गला विशेषज्ञ का मानना है कि नाक से सुनना संभव नहीं है क्योंकि नाक और कान की इंद्रियां अलग-अलग होती हैं.

ये भी पढ़ें- बाथरूम में घुसकर शॉवर से पानी पीने लगा अजगर, वीडियो देखकर निकल जाएगी आपकी चीख

First published: 29 January 2019, 16:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी