Home » अजब गजब » Malaysian snake whisperer abu zarin hussin died on friday after a cobra bite
 

जहरीले सांपों को KISS करने वाले हुसैन की खतरनाक कोबरा ने छीन ली जिंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 11:25 IST
(File Photo)

मलेशिया के 33 वर्षीय फायरमैन अबु जरीन हुसैन की कोबरा के काटने से मौत हो गई. हुसैन को दुनियाभर में स्नेक व्हिसपर के नाम से भी जाना जाता था. सांपों से उन्हें इतना लगाव था कि वो अपने पालतू कोबरा के साथ सेल्फी लेते, कम्प्यूटर पर काम करते वक्त उसे अपने पास रखते, जिम में भी कोबरा को अपने साथ ले जाते. यही नहीं हुसैन कोबरा को अपने मुंह से किस भी किया करते थे. लेकिन एक कोबरा को पकड़ना उनके लिए भारी पड़ गया.

मलेशिया के न्यूज आउटलेट स्टार ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक हुसैन को पहांग राज्य के बेंटोंग में एक कोबरा ने काट लिया था. उसके बाद सोमवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक ये साफ नहीं हुआ है कि कोबरा ने हुसैन को क्यों काटा.

File Photo

बता दें कि सांपों को पकड़ लेने और उन्हें दोस्त बना लेने के हुनर के चलते हुसैन को मलेशिया में एक सेलेब्रिटी जैसा दर्जा मिला हुआ था. हुसैन दो साप पहले उस वक्त चर्चा में आए थे जब उनके सांप से शादी करने की अफवाह उड़ी थी.

खबरों के मुताबिक सुहैन ने अपने पालतू सांप से शादी कर ली थी. बता दें कि नवंबर 2016 में डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक हुसैन ने सांप से शादी कर ली थी. ऐसा का जाता ता कि उनकी गर्लफ्रेंड ने सांप के रूप में पुनर्जन्म लिया था. हालांकि बाद में हुसैन ने मीडिया के सामने आकर इस खबर को बकवास बताया था.

 

File Photo

अबु जरीन हुसैन को उनके पिता ने सांप पकड़ने की ट्रेनिंग दी थी. वे साल 2007 से फलंग राज्य में दूसरे फायरफाइटर्स को सांप कड़नेकी ट्रेनिंग दे रहे थे. तीन साल पहल भी हुसैन को एक कौबरा ने डस लिया था. उसके बाद हुसैन दो दिन कोमा में रहे थे, लेकिन तब उनकी जान बच गई थी. हुसैन का अंतिम संस्कार उनके गृहनगर केलनटन में होगा. बीते साल हुसैन टीवी शो एशिया गॉट टेलेंट में भी नजर आए थे. शो के दौरान हुसैन ने सांप को किस किया था.

First published: 18 March 2018, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी