Home » अजब गजब » Man are ban at this african village but women gets pregnant
 

इस गांव में नहीं रहता कोई पुरुष, फिर भी प्रेग्नेंट हो जाती है महिलाएं, वजह है बेहद खास

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2019, 11:16 IST

दुनियाभर में अजीबोगरीब चीजों की कमी नहीं है. जिनमें से बहुत सी चीजों के बारे में हम नहीं जाानते.लेकिन धीरे-धीरे इनके बारे में पता चलने लगा है. आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें कोई पुरुष नहीं रहता, बावजूद इसके इस गांव में महिलाएं प्रेग्नेंट हो जाती हैं. यहां पुरुषों के ना रहने की कहानी कोई एक या दो साल पुरानी नहीं है, बल्कि ये बात 27 साल पुरानी है.

दरअसल, अफ्रीका के घने जंगलों के बीच में एक ऐसा गांंव बचा है. जो दुनियाभर के तमाम गांवों से अलग है. क्योंकि इस गांव के आसपास भी कोई पुरुष नहीं आ सकता. बता दें कि इस गांव के लोगों ने ऐसा क्यों किया इसके पीछे भी एक खास वजह है. साल 1990 में इस गांव को 15 ऐसी महिलाओं के रहने के लिए चुना गया, जिनके साथ ब्रिटिश जवानों ने रेप किया था.

जिसकी वजह से ही इस गांव में रेप, बाल विवाह, घरेलू हिंसा और खतना जैसी तमाम हिंसा झेलनी वाली महिलाओं ने इस गांव में पुरुषों के आने पर रोक लगा दी. बता दें कि अफ्रीका में सिंगल-सेक्स कम्युनिटी वाला ये अकेला गांव है.

 

ये एक छोटा सा गांव है लेकिन यहां पर करीब 250 महिलाएं अपने बच्चों के साथ रहती हैं. इस गांव में महिलाओं ने प्राइमरी स्कूल, कल्चरल सेंटर और सामबुरू नेशनल पार्क देखने आने वाले टूरिस्ट्स के लिए कैंपेन साइट भी चलाया है. जिसके बाद कई देशों से लोग इस गांव को देखने के लिए आते है. जिसकी इन महिलाओं ने फीस भी रखी है.

टूरिस्ट्स से होने वाली कमाई से ही यहां की महिलाओं का गुजारा चलता है. इस गांव में मर्दों के आने पर प्रतिबंध लगने के बाद भी यहां पर रहने वाली महिलाएं गर्भवती होती है. इसके पीछ का राज यह है कि वे शारीरिक संबंध बनाने के लिए रात में गांव से बाहर चोरी छुपे जाती है. उसके बाद अपने पसंदीदा मर्द के साथ संबंध बनाती है इसीलिए यहां की महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं.

ये भी पढ़ें- खुदाई के दौरान मिली थींं ये रहस्यमयी चीजें, देखकर वैज्ञानिक भी रह गए थे हैरान

First published: 1 January 2019, 11:12 IST
 
अगली कहानी