Home » अजब गजब » man burnt 53 crore rupees to avoid money to his ex wife in canadian
 

बीबी के चक्कर में करोड़पति शख्स ने लगाए दिए 5.3 करोड़ रुपए में आग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 18:10 IST

कनाडा में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. इसमें एक शख्स ने करीब 10लाख कनाडाई डॉलर (करीब 5.3 करोड़ रुपए) में खुद आग लगा दी. इसका कारण ये बताया जा रहा है कि शख्स नहीं चाहता था कि तलाक के बाद पत्नी को गुजारा-भत्ता के रुप में बड़ी रकम देनी पड़े. इसी के चलते उसने अपने सारे पैसों में खुद से आग लगा दी.

शख्स का नाम ब्रूस हैं जिसने जस्टिस केविन फिलिप्स को बताया है कि उसके 6 बैंक अकाउंट्स थे. उसने बताया कि 25 बार उसने अपने इन सभी खातों से करीब 5.3 करोड़ रुपए निकालकर जला दिए. उसने कोर्ट को ये भी बताया कि इन रुपयों को जलाने का उसके पास न तो कोई गवाह है और न ही कोई सबूत है क्योंकि यह कोई ऐसी चीज नहीं थी जो मैं आम तौर पर करता हूं.


ब्रूस की पूरी बात सुनकर इस मामले में कोर्ट ने अपने आदेशों का उल्लंघन करने के जुर्म में ब्रूस को एक महीने की जेल की सजा सुनाई है. हालांकि लोगों को इस शख्स की बात पर यकीन नहीं हो रहा है. लेकिन जब शख्स ने खुद सभी बैंकों से निकाले गए रुपयों की रसीद दिखाई, तो लोगों को यकीन हुआ.

प्लेट में आते ही अचानक चलने लगा मांस का टुकड़ा, 40 लाख लोग देख चुके ये वीडियो

ब्रूस ने जिन पैसों में आग लगाई थी, वो उसने प्रॉपर्टी बेचकर जमा किया था. उसने अपनी जिंदगी भर की कमाई को सिर्फ इसलिए आग के हवाले कर दिया क्योंकि उसे पत्नी को कुछ भी नहीं देना पड़े. जस्टिस ने ब्रूस की इस हरकत पर व्यक्तिगत तौर और सार्वजनिक नजरिए से भी गैरजिम्मेदाराना है. इसी के चलते ब्रूस को एक महीने के लिए जेल भेज दिया गया है. इसी के साथ कोर्ट ने ब्रूस को अपनी पूर्व पत्नी को 2000 डॉलर देने का निर्देश दिया है जबतक ब्रूस अपनी मंगेतर को कोर्ट में पेश नहीं करता है.

Garlic Benefits : लहसुन की एक छोटी सी कली बदल देगी आपकी किस्मत, जानिए कैसे?

First published: 10 February 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी