Home » अजब गजब » Man goes to file FIR for steling of heart, police have to call seniors
 

'दिल' चोरी होने की रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचा युवक, पुलिस को भी मांगनी पड़ी मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2019, 11:24 IST

पुलिस स्टेशन पर कई बार लोग अपनी चोरी हुई कार, मोबाइल, लैपटॉप या दूसरे महंगे सामान के लिए रिपोर्ट लिखाने आते हैं. लेकिन इस बार पुलिस स्टेशन में एक ऐसा चोरी का मामला सामने आया है कि पुलिस वालों के लिए भी मुसीबत खड़ी हो गयी. दरअसल महाराष्ट्र के नागपुर में एक युवक अपना 'दिल' चोरी होने की रिपोर्ट लिखाने के लिए पुलिस थाने पहुंच गया. पुलिस वाले भी इस अजीबोगरीब शिकायत को लेकर हैरत में पड़ गए. लेकिन युवक थाने में इस जिद पर अड़ा रहा कि एक लड़की ने उसका 'दिल' चुराया है और उसकी रिपोर्ट दर्ज की जाए. पुलिस थाने के इंचार्ज द्वारा बार-बार समझाने के बाद भी वो रिपोर्ट लिखने की जिद करता रहा.

परेशान पुलिसकर्मियों को फिर इस मामले को सुलझाने के अपने सीनियर अधिकारी की मदद लेनी पड़ी. मामले को लकेर जब सीनियर अधिकारी ने युवक को समझाया की भारतीय कानून के तहत ऐसी कोई धारा नहीं है जिसके तहत उसकी ये रिपोर्ट दर्ज की जाए. काफी समझाने के बाद हियूवक पुलिस थाने से वापस गया.

5 साल पहले मरी गर्लफ्रेंड को वापस पाने के लिए युवक ने की नागिन से शादी, कहानी सुन कर उड़ जाएंगे आपके होश

इस हैरान करने वाली घटना के बारे में नागपुर पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार ने उपाध्याय ने बीते हफ्ते हुए प्रोग्राम के दौरान बताया. इस आयोजन में पुलिस विभाग ने 82 लाख रुपए का सामान उनके मालिकों को लौटाया है. इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए उपाध्याय ने मजाकिया लहजे में कहा, ''हम लोग चोरी की चीजें लौटा सकते हैं, लेकिन कई बार हमें ऐसी शिकायतें भी मिलती, जिनका कोई समाधान नहीं है.''

First published: 9 January 2019, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी