Home » अजब गजब » Man Goes Under Water In The Sea To Catch Snail And His Chest Hands Becomes Like Popeye
 

समुद्र में घोंघा पकड़ने गया था ये शख्स, तभी ऊपर से निकल गया समुद्री जहाज और फिर…

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2018, 17:05 IST

पेरू में एक शख्स समुद्र में घोंघा पकड़ने गया था तभी उसके साथ ऐसा हादसा हो गया किसे जानकर हर कोई दंग रह गया. समुद्र में इस शख्स के साथ ऐसा कुछ हुआ कि उसका शरीर बुरी तरह सूज गया. इस शख्स की कुछ तस्वीरें अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं. इस शख्स की कहानी सुनकर हर कोई हैरान है.

दरअसल, पेरू के रहने वाले अलेक्सांद्र रोमास पेशे से एक डाइवर हैं. रोमास एक दिन घोंघा पकड़ने के लिए पेरू के समंदर में गए थे, लेकिन इसी बीच उनके साथ कुछ ऐसा हो गया जिसके बाद उनकी छाती और हाथ के ऊपर वाले हिस्सों में सूजन आ गई. बता दें कि जब रोमास डाइविंग कर रहे थे तभी उनके ऊपर से एक कार्गो जहाज गुजर गया. जहाज ने गुजरते वक्त उनकी एयर पाइप को फाड़ दिया. जिसके बाद उनके शरीर में तेजी से प्रेशर आ गया, एयर स्पलाई बॉडी के अंदर आ गई.

तेजी से प्रेशर की वजह से उनकी छाती और हाथ का कुछ हिस्सा बुरी तरह सूज गया. 54 साल के रोमास, 100 फीट नीचे समंदर में चले गए थे. रोमास के दोस्त उन्हें ऑक्सिजन पहुंचा रहे थे कि तभी कार्गो जहाज के आने से पाइप फट गई.

उसके बाद उनके दोस्तों ने जैसे-तैसे उन्हें बाहर निकाला तो वो सही से कुछ नहीं देख पा रहे थे. इस हादसे को अब 4 साल हो चके हैं, लेकिन उनकी बॉडी में हर रोज सूजन बढ़ती जा रही है. फिलहाल, रोमास की इस बिमारी का इलाज चल रहा है. बता दें कि हादसे के बाद रोमास का वजन30किलो तक बढ़ गया. इस तरह की बिमारी बॉडी में नाइट्रोजन की मात्रा बढ़ने की वजह से होती है.

First published: 15 December 2018, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी