Home » अजब गजब » Man Got Amazing Thing From Stomach Of Wild Boar That Made Him Millionaire
 

एक जानवर ने इस शख्स को बना दिया करोड़पति, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2018, 11:20 IST

कहते हैं कि किस्मत कब किसकी बदल जाए कोई नहीं जानता. किस्मत ही है जो राजा को रंक और रंक को राजा बना सकती है. ऐसा ही हुई चीन में एक शख्स के साथ जब वो जंगल में शिकार करने गया था. तभी जंगल में उसके हाथ ऐसी चीज लगी जिसने उसे करोड़पति बना दिया.

दरअसल, चीन के एक गांव में रहने वाले जु काउंट उर्फ बो चुनलो नाम एक शख्स को अंजाने में ऐसी चीज हाथ लगी कि पलभर में ही उसकी किस्मत बदल गई. बता दें कि जु काउंट एक दिन जंगल में शिकार करके गए थे. उन्होंने एक जंगली सूअर का शिकार किया. जब वो उसे काटने लगे तो उसके पेट में उन्हें एक पत्थर जैसी चीज दिखाई दी. उन्हें इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं जो पत्थर जैसी चीज उन्हें जंगली सूअर के पेट से मिली है वो उन्हें करोड़पति बना सकती है.

जु काउंट ने उस चीज को संभालकर रख लिया. इस अजीब सी दिखने वाली चीज को वो एक दिन शंघाई लेकर पहुंच गए. उसके बाद उन्हें पता चला कि ये दुनिया की सबसे कीमती चीजों में से एक है. इसे बेजोर के नाम से जाना जाता है. शंघाई में एक एक्स्पर्ट ने जु काउंट को बताया कि इस 4 इंच लंबे और 2.7 इंच चौड़ी चीज की कीमत करीब चार लाख 50 हजार पाउंड यानी करीब 4 करोड़ रुपए है.

उसके बाद जु काउंट ने उस पत्थर की कीमत सुनकर उसे नीलाम करने का फैसला लिया. एक्सपर्ट ने जु काउंट को बताया कि यह बेहद खास पत्थर है, जो सूअर और कई जानवरों की आंत में अपने आप बन जाता है.

इस चीज से कई तरह की दवाइयां भी बनती हैं. इससे कई तरह के जहर से बचने के लिए इंजेक्शन भी बनाए जाते हैं. यह दुनिया भर में बेहद कम पाया जाता है. जिसकी वजह से ही इसकी कीमत इतनी ज्यादा है.

ये भी पढ़ें- इस बच्चे ने बचाई थी मगरमच्छ से चाचा की जान, अब पीएम मोदी देंगे इनाम

First published: 15 December 2018, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी