Home » अजब गजब » Man Hospitalized After Sniffed His Own Smelly Shocks Every Day And Severe Lung Infection
 

बदबूदार मोजे सूंघने से इस शख्स को हो गई ऐसी बीमारी कि जानकर डॉक्टर भी रह गए हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2018, 10:58 IST

हर इंसान को कोई ना कोई अच्छी या बुरी आदत होती है. कोई अपनी फिटनेस को लेकर दिन रात जिम में पसीना बहाता है तो किसी को स्मोकिंग या ड्रिकिंग करने की बुरी लत होती है. लेकिन चीन में एक शख्स को कुछ अलग ही आदत थी कि जिसके चलते वो अस्पताल पहुंच गया. इस शख्स की बीमारी के बारे में जानकर डॉक्टर भी हैरान रह गए.

दरअसल, दक्षिण-पूर्वी चीन के झेंगझाउ शहर में एक शख्स कई दिनों से सीने में दर्द की वजह से परेशान था. उसके बाद वो शख्स अस्पताल पहुंचा जहां उसका एक्स-रे कराया गया. इस शख्स की एक्स-रे रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए. 37 साल के पेंग को सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत के बाद इमरजेंसी में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उसका एक्स-रे कराया. जब उसकी एक्स-रे किया तो पता चला कि इसके फेफड़ों में गंभीर संक्रमण हो रखा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेंग की ए्क्स-रे रिपोर्ट में पता चला कि उसके फेफड़ों में इंफेक्शन मोजे सूंघने की वजह से हुआ है. बता दें कि पेंग रोजाना ऑफिस से आने के बाद खुद के बदबूदार मोजों की गंध सूंघता था. यह काम वह पिछले कई दिनों से कर रहा था. उसे इस गंध की लत लग गई थी और उसके लिए ये एक नशे की तरह था.

पेंग की एक्स-रे रिपोर्ट देखकर डॉक्टर ने बताया कि ये अपने आप में पहला मामला है जिसमें बदबूदार मोजे सूंघने से किसी के फेंफड़ों में संक्रमण हो गया हो. डॉक्टर ने बताया कि लंबे समय तक मोजों की बदबू सूंघने की वजह से उसके फेफड़ों में संक्रमण हो गया है.

डॉक्टरों के मुताबिक आमतौर पर इस तरह का इंफेक्सन जूते-चप्पल पहनने की वजह से होता है. लेकिन डॉक्टरों की समझ में ये बात नहीं आई कि वो फफूंद पेंग के फेफड़ों तक कैसे पहुंची. फिर पेंग ने डॉक्टर को बताया कि उसे अपने मोजे सूंघने की आदत है और वो रोजाना ऑफिस से आकर अपने मोजे सूंघता था. तब डॉक्टर को इसकी वजह पता चली.

डॉक्टर्स के मुताबिक पैरों के पसीने की वजह से उसके फुटवियर में फंगस हो गया होगा. जो मोजे सूंघने की आदत की वजह से सांस के साथ उसके फेंफड़ों तक पहुंच गया. फिलहाल पेंग का अस्पताल में भर्ती है जहां उसका इजाल चल रहा है. डॉक्टरों ने बताया कि अब उसकी हालत खतरे से बाहर है. वहीं पेंग का इलाज कर रही डॉक्टर माई झूनयिंग का कहना है कि वो जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- समुद्र में घोंघा पकड़ने गया था ये शख्स, तभी ऊपर से निकल गया समुद्री जहाज और फिर…

First published: 16 December 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी