Home » अजब गजब » Man married a cobra to get his dead girlfriend alive, use to sleep with cobra
 

5 साल पहले मरी गर्लफ्रेंड को वापस पाने के लिए युवक ने की नागिन से शादी, कहानी सुन कर उड़ जाएंगे आपके होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2018, 14:10 IST

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो जानवरों से प्यार के चलते उनके साथ रहना, खाना-पीना शुरू कर देते हैं. लेकिन यहां एक युवक ने एक नागिन से शादी ही कर ली है. हैरानी की बात ये है कि इस युवक ने जानवरों या सांपो से प्रेम के चलते ऐसा कदम नहीं उठाया है. बल्कि अपनी 5 साल पहले मर चुकी प्रेमिका को पाने के लिए ऐसा किया है.

ये खबर वाक़ई में हैरान करने वाली है क्योंकि इस युवक ने एक खतरनाक 10 फ़ीट लम्बे कोबरा नागिन से शादी कर ली है. इतना ही नहीं ये दोनों एक साथ एक ही घर में रहते हैं. एक साथ दोनों खाना कहते हैं. इंसानी दंपति की तरह ये दोनों साथ में टीवी देखते है और साथ ही में सोते भी है. इन दोनों में इतना प्यार है कि ये 10 फ़ीट लम्बी नागिन और ये युवक एक मिनट के लिए भी एक दूसरे से अलग नहीं होते हैं.

दरअसल कोबरा से शादी करने के पीछे जो वजह है वह और भी ज्यादा हैरान करने वाली है. इस युवक की गर्लफ्रेंड की मौत आज से 5 साल पहले हो गयी थी. लेकिन ये युवक उससे इतना प्यार करता था कि 5 सालो के लम्बे समय में भी उसे भुला नहीं पाया, ऊपर एक दिन उसे ये एहसास हुआ कि उसका प्यार, यानी उसकी प्रेमिका एक नागिन के रूप में दुबारा जन्म लेकर उसकी जिंदगी में वापस आ गयी है. इसी के चलते उसने इस कोबरा से शादी कर ली.

दुनिया का एकलौते देश है भारत, जहां साल में 5 बार मनाया जाता है न्यू ईयर

अब ये दोनों पति-पत्नी साथ में पिकनिक मनाने जाते हैं. घर में एक साथ टीवी देखते हैं. और हर समय साथ साथ रहते हैं. इस अद्भुत घटना से पूरी दुनिया में लोग लोग हैरत में हैं. गौरतलब है कि ये युवक बौद्ध सिद्धांतों को मानता है जिसके अनुसार ये मान्यता है कि इंसान मरने के बाद किसी जानवर के रूप में पुनर्जन लेता है.

यही कारण है कि इस कोबरा में युवक को अपनी मरी हुई प्रेमिका दिखी और उसने अब शादी करके उसके साथ रहने का फैसला लिया है.

First published: 31 December 2018, 14:10 IST
 
अगली कहानी