Home » अजब गजब » Man Slept with his dead wife for six days recommends the experience
 

पत्नी की मौत के बाद शव के साथ 6 दिन तक सोता रहा ये शख्स, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 16:03 IST

पति-पत्नी का साथ सात जन्मों का माना जाता है. दोनों के प्यार भी अटूट होता है. पति-पत्नी की मोहब्बत का ऐसे ही एक मामला लंदन में देखने को मिला. जहां एक शख्स अपनी पत्नी की मौत के बाद कई दिनों तक उसके शव के साथ सोता रहा. इस शख्स का ये कारनामा देखकर हर कोई हैरान रह गया.

दरअसल, रसेल डेविसन की पत्नी वेंडी डेविसन दस साल से सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थीं. 10 साल बाद उनकी मौत हो गई. पत्नी की मौत के बाद रसेल ने वेंडी की अंतिम संस्कार नहीं किया और वो उनके शव के साथ 6 दिनों तक सोते रहे.

इस घटना के बारे में जब उन्हें पता चला तब उन्होंने बताया कि वो अपनी पत्नी को बहुत प्यार करते थे. वो उसके साथ ही रहना चाहते थे. रसेल की इसी जिद के आगे उनके रिश्तेदार भी हार मान गए. जिसके बाद रसेल ने पत्नी के मृत शरीर को नहलाया और अपने बेडरूम में रखा. इस दौरान वो 6 दिनों तक मृतक पत्नी के साथ ही सोते रहे. न्होंने बताया कि वो अपनी मृत पत्नी से बात भी किया करते थे. हालांकि बाद में विधि-विधान के साथ वेंडी के मृत शरीर को दफना दिया गया.

रसेल ने ऐसा करने के पीछे के कारणों का खुलासा करते हुए कहा कि उनकी पत्नी चाहती थी कि, वो अपनी अंतिम सांसें अपने ही घर में लें. उन्होंने बताया कि पत्नी के शव को दफनाने के बजाए बेडरूम में रखने के पीछे उनका उद्देश्य मौत को लेकर लोगों की सोच को बदलना थाउन्होंने कहा कि हमारे समाज में मौत एक ऐसी चीज बन गई है, जिस पर लोगों का व्यवहार अजीब सा होता है. इंसान के मरने के बाद उसके साथ ऐसा व्यवहार किया जाता है, जैसे वो कभी हमारे लिए कुछ था ही नहीं.

ये भी पढ़ें- कुत्ता चुना गया इस शहर का मेयर, ऐसे किया लोगों ने चुनाव

First published: 20 September 2018, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी