Home » अजब गजब » Man tortured beheaded over whatsapp messages
 

WhatsApp पर भेजा मैसेज इसलिए सिर कर दिया कलम, जानें क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2019, 10:10 IST

भारत में लोग कई तरह-तरह के अश्लील और आतंक विरोधी टिप्पणी करते सोशल मीडिया पर नजर आते है, लेकिन उनपर कोई खास कार्रवाई नहीं की जाती. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां एक युवक को वॉट्सऐप पर मैसेज करने की वजह से मौत की सजा मिल गई.

खबरों के मुताबिक, सऊदी अरब के एक 21 साल के शख्स को आतंकवाद के आरोप में मौत के घाट उतार दिया गया. इस घटना की मानवाधिकार द्वारा कड़ी निंदा की गई. दरअसल , अब्दुल करीम अल हवाज नाम के शख्स ने वॉट्सऐप में सरकार विरोधी प्रदर्शन के बारे कुछ मैसेज लिखा था, इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तारी के वक्त अब्दुल की उम्र 16 साल थी. पुलिस ने जब उसे टॉर्चर किया तो उसने अपने अपराध कबूल कर लिए. इस घटना में पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि शख्स पर दबाव डालकर आरोप कबूलवाया गया है. गुनाह नहीं कबूलने पर उसके परिवार वालों को मारने की धमकी दी गई थी.

कैटवॉक करते-करते लड़खड़ा कर गिर पड़ा मॉडल, मौत होने के बाद भी लोग करते रहे चीयर अप

आरोपों के अनुसार, अब्दुल को जंजीर से जमकर पीटा गया और बिजली के शॉक भी दिए गए. एमनेस्टी इंटरनेशनल ने उसके ट्रायल को बेकार बताते हुए आरोप लगाया है कि अब्दुल को उचित कानूनी मदद नहीं दी गई थी.

बता दें कि पिछले मंगलवार को सऊदी अरब में करीब 37 लोगों को मौत की सजा दी गई, इसी में से अब्दुल नाम का एक शख्स भी शामिल था.

बता दें कि पिछले मंगलवार को सऊदी अरब में करीब 37 लोगों को मौत की सजा दी गई, इसी में से अब्दुल नाम का एक शख्स भी शामिल था.

मर्डर केस में आजीवन कारावास की सजा काट रहे युवक ने फर्स्ट डिवीजन में पास की बोर्ड परीक्षा

First published: 30 April 2019, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी