Home » अजब गजब » Man troubled by traffic Jam and making his own helicopter in Indonesia
 

ट्रैफिक जाम से परेशान होकर इस शख्स से उठाया ये कदम, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2019, 15:14 IST

हर बड़े शहर में जाम की समस्या आम है, ऐसे में लोगों को कई-कई घंटे जाम में फंसा रहना पड़ता है. भारत में ही नहीं बल्कि हर उस देश में जाम की समस्या आम होती जा रही है जहां की जनसंख्या ज्यादा है. इनमें से इंडोनेशिया भी शामिल है. दरअसल, इंडोनेशिया में भी आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है. राजधानी जकार्ता में तो भारत की राजधानी दिल्ली की तरह ही जाम लग जाता है. जकार्ता के रहने वाले एक शख्स ने जाम की समस्या से परेशान होकर एक कदम उठाया. जिससे उसे घंटों जाम में फंसे रहकर अपना समय बर्बाद ना करना पड़े.

दरअसल, इंडोनेशिया के रहने वाले जुजुन जुनैदी जाम लगने की समस्या से तंग थे, इसके निपटने के लिए उन्होंने अपना खुद का हेलिकॉप्टर बनाने का निर्णय लिया. जिससे उन्हें जाम में न फंसना पड़े. 42 साल के जुजुन एक ऑटो रिपेयर शॉप चलाते हैं और पिछले एक साल से अपने लिए एक हेलिकॉप्टर बना रहे हैं. 

इस हेलिकॉप्टर की लंबाई आठ मीटर है. जुजुन का कहना है कि अगले साल के शुरुआत तक वह हेलिकॉप्टर का काम पूूरा कर देंगे. बता दें कि जुजुन जुनैदी के इस हेलीकॉप्टर के इंजन का काम पूरा हो गया है. उन्होंने इसमें 700 सीसी और 24-हॉर्सपावर वाले गार्ड्स जेएन 77 जीएम जेनरेटर की मोटर का इस्तेमाल किया है.

इस परियोजना में उनके बेटे और उनके दोस्तों ने भी मदद की है. जो प्रॉपेलर को लगाने का काम कर रहे हैं. बता दें कि इस हेलिकॉप्टर बनाने की परियोजना पर अबतक 1.52 लाख रुपये से अधिक खर्च हो चुके हैं. जुजुन जुनैदी का कहना है कि उन्हें यह हेलिकॉप्टर बनाने की प्रेरणा इंडोनेशिया की टैक्सी सेवा व्हिटस्की एविएशन से मिली है. 

उसके बाद उन्होंने खुद का हेलिकॉप्टर बनाना शुरु कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुजुन की आर्थिक स्थित ठीक नहीं है, इसी के चलते उन्हें हेलीकॉप्टर बनाने के लिए जो सामान चाहिए, उसे इकट्ठा करने में थोड़ा वक्त लग रहा है. लेकिन वह चाहते हैं वे इस परियोजना को किसी भी तरह से पूरा कर लें.

इस खबर को पढ़ते ही आपको हो जाएंगे साक्षात भगवान के दर्शन, वैज्ञानिक भी रह गए हैरान

सावधान: अगर आपने गलती से भी रात में खा लिया चावल तो हो जाएगी ये गंभीर बीमारी

मछुआरे के जाल में फंसी इस चीज ने बदल दी किस्मत, जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 25 November 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी