Home » अजब गजब » Man Wants Divorce from Wife after sometime of get Marriage Because of Weird Reason
 

पत्नी की थी दाढ़ी और मर्दों जैसी आवाज, पति ने मांग लिया तलाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2018, 14:39 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

अहमदाबाद में एक शख्स ने फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी से तलाक के लिए अर्जी दी. जिसमें तलाक लेने का कारण पत्नी के चेहरे पर दाढ़ी और मर्दों जैसी आवाज बताया गया. हालांकि कोर्ट ने उस शख्स की याचिका को खारिज कर दिया. जस्टिस एन एम कारोवाडिया के समक्ष याचिका में व्यक्ति ने दावा किया कि महिला के परिवार ने शादी से पहले उसे धोखा दिया क्योंकि उसे जानकारी नहीं दी गई कि महिला के चेहरे पर बाल हैं और उसकी आवाज मर्दों जैसी है.

याचिका में शख्स ने बताया कि जब वे शादी से पहले मिले तो महिला ने बुर्का पहन रखा था. जिससे उसने महिला का चेहरा नहीं देखा. क्योंकि अगर महिला बिना बुर्का के आती तो यह परंपरा के खिलाफ होता. शख्स का कहना है कि कि शादी के दौरान भी वह अपनी बीवी का चेहरा नहीं देख सका. उसका कहना है कि जब मैंने उसे पहली बार देखा तो वह क्लीन शेव और मेकअप में थी. शख्स ने बताया कि शादी के बाद 7 दिन बीत गए और एक दिन मैं जॉब के सिलसिले में शहर से बाहर गया था. वहां से लौटने पर मैंने पाया कि उसकी दाढ़ी उग रही है.

 

वहीं याचिका के जवाब में पत्नी ने कहा कि हॉरमोन संबंधी कारणों से उसके चेहरे पर कुछ बाल हैं और उन्हें उपचार के जरिये हटाया जा सकता है. पत्नी ने आरोप लगाया कि उसका पति तलाक पाने के लिये गलत वजह बता रहा है क्योंकि वह उसे घर से बाहर निकालना चाहता है. महिला की वकील ने कहा कि तलाक देने के लिए पति ने आधारहीन आरोप लगाए हैं साथ ही ये दावा भी किया गया कि ससुराल वाले उनके मुवक्किल पर दहेज के लिए दबाव डाल रहे हैं. यही नहीं उनके साथ मारपीट भी की गई है.

दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अपील खारिज करते हुए अपनी टिप्पणी में कहा कि ऐसी वजहों से तलाक नहीं दिया जा सकता. साथ ही कोर्ट ने कहा कि पति और उनके वकील पिछली कई सुनवाई के दौरान कोर्ट में अपना पक्ष रखने के लिए मौजूद भी नहीं रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ये हैं दुनिया की रहस्यमयी जगह, जिनका रहस्य आज भी बना हुआ पहेली

First published: 19 June 2018, 14:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी