Home » अजब गजब » Marriage from whatsapp through video call in Bihar darbhanga
 

WhatsApp पर वीडियो कॉल से हुई शादी, मामला जानकर आप हो जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2019, 17:13 IST

WhatsApp हमारे दिनचर्या का अहम हिस्सा बन गया है. अब तक WWhatsApp फेक न्यूज फैलाने, समाज में संप्रदायिक तनाव बढ़ाने और फोन पर तलाक देने के लिए बदनाम था लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे व्हाट्सएप की खूब वाहवाही हो रही है. दरअसल व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के जरिए एक जोड़े की शादी हुई है. मामला बिहार के दरभंगा जिले में सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव का है.

गांव में शादी की सारी तैयारियां हो गई थी, बारात भी पंडाल में पहुंच चुकी थी. बस अब लड़के वालों को दुल्हन का इंतजार था जिसके आते ही शादी की रश्में शुरू हो जाती. लेकिन लड़की जैसे ही पंडाल में आई दूल्हे को देखते ही उसने शादी से इंकार कर दिया क्योंकि लड़के की उम्र अधिक थी. लड़की के मना करते ही मौजूद लोगों के बीच अफरातफरी मच गई. काफी मनाने के बाद भी जब वह निकाह के लिए तैयार नहीं हुई तो बारात को दूल्हे के साथ वहां से लौटना पड़ा.

WhatsApp ने कराई शादी

बारात लौटने के बाद घरवालों को समाज में बदनामी का डर सताने लगा, इसी बीच लड़की के मामा ने आगे आकर मुम्बई में रहने वाले अपने लड़के से उसकी निकाह कराने की बात कही और उनकी पेशकश को लड़की वालों ने कबूल लिया. लड़की भी शादी के लिए तैयार हो गई लेकिन समस्या थी कि लड़का मुंबई में था और लड़की अपने घर पर तो शादी की रस्म कैसे पूरी की जाती. इसके बाद व्हाट्सएप वीडियो कॉल के माध्यम से दोनों ने निकाह कबूल किया. इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे इलाके में जोरशोर से होती रही, काफी संख्या में लोग इस अनोखी शादी के गवाह भी बने.

First published: 5 January 2019, 17:11 IST
 
अगली कहानी