Home » अजब गजब » Maryland man claimed Broken foot leads Maryland man to $1 million lottery jackpot
 

इस व्यक्ति का दावा, पैर टूटने से लगी $1 मिलियन की लॉटरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2019, 19:06 IST
(UPI)

किसी भी व्यक्ति कोई कोई चोट भी लग जाए तो व्यक्ति परेशान हो जाता है. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी का हाथ या पैर टूटा हो और उसके कारण वो व्यक्ति करोड़पति बन गया हो. यह बात आपको हैरान कर देगी. मैरीलैंड के एक व्यक्ति ने दावा किया है कि जब उसका पैर टूटा तो उसका भाग्य जाग गया. इस व्यक्ति ने दावा किया है कि उसके टूटे हुए पैर के कारण उसने एक खरोंच वाले लॉटरी टिकट से $ 1 मिलियन का खजाना जीता.

55 वर्षीय बाल्टीमोर व्यक्ति ने मैरीलैंड लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि हाल ही में जब वो अपना काम कर रहे थे तो उन्होंने गलती से अपना पैर तोड़ दिया.


उन्होंने कहा,'मैं जो काम करता हूं उसे करना मुझे पसंद है. इसलिए काम करते हुए अपना पैर तोड़वा लेना मुझे काफी चोट पहुंचाता है.' इस व्यक्ति ने आगे कहा ,'क्योंकि मैं काम पर नहीं जा सकता था, मैंने लॉटरी खेलना शुरू कर दिया.'

इस व्यक्ति ने दावा किया है उसने पैर टूटने के बाद $30 वाले मेगा बकस के स्क्रैच-ऑफ टिकट खरीदने शुरू कर दिए. जिसमें
$2,000,000 का मेगा प्राइस मिलता है. इस व्यक्ति ने दो सप्ताह के भीतर ही $ 30 खर्च करके चार $500 के पुरस्कार जीत लिए.

 

हालांकि इस व्यक्ति की किस्मत तब चमकी जब इसके दोस्त ने इसे सुझाव दिया. इस भाग्यशाली व्यक्ति ने कहा,'एक दोस्त ने सुझाव दिया कि वह $20 मैक्स ए मिलियन गेम भी आजमा सकता है.' इसलिए उसने बाल्टीमोर में कार्नी लिक्विड में से एक टिकट खरीदा.

इस व्यक्ति ने आगे कहा,'मैं अंदर गया, लाइन में खड़ा था, और खरोंच-बंद के बॉक्स का अध्ययन किया. जब मेरी बारी आई तो मैंने अपने मित्र के सुझाव के अनुसार मैक्स ए मिलियन का चयन किया, लेकिन जब क्लर्क ने इसे बाहर निकालने की कोशिश की, तो टिकट अटक गया. तब मैंने ज़ोर से कहा,'यह एक विजेता होना चाहिए क्योंकि यह बाहर नहीं आना चाहता.' इस व्यक्ति का यह मजाक सही साबित हुआ और उसको इस टिकट से $1 मिलियन मिला.

विजेता ने कहा,'यह अविश्वसनीय था, मैंने अपनी मां को तुरंत फोन किया और उन्हें बताया कि मुझे लगा कि मैं एक विजेता हूं. उन्होंने मुझसे कहा कि मैं इसके पीछे हस्ताक्षर कर दूं और इसे रिटेलर के पास ले जाऊं और उन्हें इसे फिर से स्कैन करने के लिए कहूं, जो मैंने किया.'

जब इस व्यक्ति से पूछा गया कि वो इतना पैसा जितने के बाद भी क्या वापस उस मैकेनिक का काम करेंगे तो इस व्यक्ति ने जवाब दिया,'मैंने अपने बॉस से कहा. यह पूछे जाने पर कि क्या मैं काम पर वापस आ रहा हूं. मुझे अपने काम से प्यार है, इसलिए मैं निश्चित रूप से काम पर वापस जाऊंगा. मैंने आज आने से पहले अपने बॉस के साथ एक फोटो भी ली.' उस आदमी ने कहा कि पैसा उसे एक नया घर खोजने और उसकी कार को अपग्रेड करने में मदद करेगा.

कपल को तलाश है ऐसे व्यक्ति की जो इनके दो कुत्तों देखभाल कर सके, मिलेंगे 29 लाख रूपये

First published: 27 November 2019, 18:32 IST
 
अगली कहानी