Home » अजब गजब » Mauritian Fat Farms When Being Quite Good Means Beautiful
 

इस देश में मोटी लड़कियों को माना जाता है लकी, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 17:31 IST

हमारे देश में भले ही मोटी लड़कियों को खूबसूरत ना माना जाता हो, लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी देश हैं जहां मोटी लड़कियों ना सिर्फ पसंद किया जाता है बल्कि उन्हें भाग्यशाली भी माना जाता है. इस देश में शादी के लिए लड़के दुबली पतली नहीं बल्कि मोटी लड़कियों की तलाश करते हैं. इस देश का नाम है मॉरीशस.

जी हां, मॉरीशस के लोग मोटी लड़कियों से शादी करना पसंद करते हैं. साथ ही उन्हें भाग्यशाली भी माना जाता है. यहां लड़कियां वजन कम करने के लिए जिम के चक्कर नहीं लगाती बल्कि खाने-पीने पर पूरा ध्यान देती हैं जिससे कि वो और मोटी हो सकें.

मॉरिशस में शादी के समय लड़की का वजन ज्यादा हो, तो ससुराल वाले खुश होते हैं. वहां लड़की का वजन ज्यादा होना ही अच्छा माना जाता है. अगर लड़की पतली है भी, तो उसे नसीहत दी जाती है कि शादी होने तक वह खूब खाए-पिए, ताकि उसका वजन बढ़ सके. लड़कों को भी यही नसीहत दी जाती है कि वह अपने लिए हृष्ट-पुष्ट लड़की पसंद करें.

बता दें कि मॉरिशस में शादी की अन्य रीति-रिवाज और परंपराओं के साथ एक मान्यता यह भी है, कि लड़की का वजन अगर ज्यादा हो, तो वह खुशहाली और भाग्य लाती है. मॉरिशस के लोग अपनी बेटियों को डाइटिंग या वजन कम करने से रोकते हैं.

इतना ही नहीं, कहा जाता है कि जिस लड़की का वजन कम होता है, उसकी शादी होने में थोड़ी परेशानियां होने लगती है. इसलिए पहले ही उन्हें सख्त हिदायत दी जाती है कि वह खूब खाए और पिए. लड़कों से भी यही कहा जाता है. वहां के लोगों का कहना है कि शादी के बाद अपने परिवार की खुशियों और सौभाग्य की जिम्मेदार एक महिला होती है. अगर उस महिला का वजन ज्यादा होगा, तो परिवार में उतना ही सौभाग्य होगा और उसके परिवार को कभी भी धन संबंधी कोई परेशानी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- भविष्य में आने वाली ये नौकरी आपको कर देगी मालामाल, बस करना होगा ये काम

First published: 19 August 2018, 17:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी