Home » अजब गजब » Maxico Teacher Dresses Up as Spiderman to Capture Attention of Students
 

यहां बच्चोंं को पढ़ाने आता है स्पाइडरमैन, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 11:59 IST

आपने स्कूल कॉलेज में स्टूडेंट्स को तरह-तरह की ड्रेस पहकर आते देखा होगा, लेकिन क्या कभी किसी टीचर को कॉलेज में फैंसी ड्रेस पहनकर आते देखा है. नहीं, तो चलिए आज देख लीजिए. वो भी स्पाइडरमैन की ड्रेस में. दरअसल, मैक्सिको में एक चर स्पाइडरमैन की ड्रेस में कॉलेज आते हैं. यही नहीं वो क्लासरूम में भी बच्चों को इसी ड्रेस में पढ़ाते हैं.

दरअसल, मैक्सिको की नेशनल ऑटोनॉमस यूनिवर्सिटी ऑफ मैक्सिको में फैकल्टी ऑफ साइंस के एक टीचर स्पाइडरमैन की ड्रेस में आते हैं और इसी ड्रेस में क्लास लेते हैं. दुनियाभर में उन्हें इसी ड्रेस की वजह से पहचान मिली है. 28 साल के मॉइजेज वास्कवेज कम्प्यूटर साइंस के टीचर हैं. मॉइजेज को स्कूल में स्पाइडरमैन की ड्रेस पहने का आइडिया तब आया जब उन्होंने देखा कि क्लासरूम में कुछ स्टूडेंट्स पढ़ाई में मन नहीं लगाते.

स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगे इसके लिए उन्होंने स्पाइडरमैन की ड्रेस पहनने का निश्चय किया. फिर क्या था उन्होंने स्पाइडरमैन की ड्रेस में यूनिवर्सिटी जाना शुरु कर दिया. शुरु में उन्हें कुछ दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ा. क्योंकि शुरु में यूनिवर्सिटी को उनकी ड्रेस पर एतराज था. जब यूनिवर्सिटी को अच्छा रिस्पॉन्स मिला तो उन्हें स्पाइटरमैन की ड्रेस में यूनिवर्सिटी आने और क्लासरूम में पढ़ाने की इजाजत मिल गई.

मॉइजेज अब रोजाना इसी ड्रेस में यूनिवर्सिटी आते हैं. इसीलिए उनका नाम 'स्पाइडर-मॉय' पड़ गया है. मॉइजेज रोजाना सुबह घर से इसी तरह तैयार होकर निकलते हैं. यही नहीं उनके शहर में उनका स्टेटस किसी सेलिब्रेटी की तरह हो गया है. जब भी वो घर से निकलते हैं लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए खड़े हो जाते हैं.

मॉइजेज बताते हैं कि बचपन से वो स्पाइडमैन के फैन रहे हैं, और सिर्फ इसी वजह से वो उसकी तरह कपड़े पहनने लगे. साथ ही उनकी इस ड्रेस से स्टूडेंट्स का मन भी क्लासरूम में पढ़ाई में लगता है.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम लड़की ने बुर्का पहन कर फुटबॉल से किए ऐसे करतब, देखने वाले रह गए दंग

First published: 14 July 2018, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी