Home » अजब गजब » Meet Coca-Cola crazy Dog, who lost her teeth because of cold drink
 

कोल्ड ड्रिंक का दीवाना कुत्ता रोज पीता था एक कोका कोला, गिर गए सारे दांत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2017, 14:09 IST

यूं तो ज्यादातर कुत्ते बिस्कुट, हड्डी, मीट जैसी चीजें खाने के शौकीन होते हैं, लेकिन एक जैक रसेल नाम का एक डॉगी है जो मीठे और विशेषकर कोल्ड ड्रिंक का बहुत शौकीन है. रोजाना कोका कोला पीने की वजह से इस फीमेल डॉगी के 16 में से 12 दांत निकालने पड़े.

यह मामला है इंग्लैंड के विल्टशायर का है, जहां एक स्कूल टीचर केट स्नूक की फीमेल डॉगी जैक रसेल को कोका कोला बहुत पसंद है. 20 साल की इस डॉगी ने एक बार अपनी मालकिन की कोल्ड ड्रिंक का एक सिप ले लिया था और उसके बाद जैक इसकी दीवानी हो गई.

इसके बाद जैक रोजाना कोल्ड ड्रिंक की जिद करने लगी और उसकी बच्चों जैसी जिद के आगे मालकिन केट स्नूक को मजबूरन उसे कोका कोला देनी पड़ी. सिलसिला चल पड़ा और एक साल तक जैक रोजाना एक कोल्ड ड्रिंक खाली कर देती. एक कोका कोला कैन में तकरीबन 12 चम्मच (टीस्पून) शक्कर होती है.

हालांकि बाद में केट को लगा कि ऐसा करना सही नहीं है इसलिए उसने जैक की इस आदत को छुड़वाया और फिर उसे तीन साल तक के लिए कोका कोला नहीं दी.

लेकिन शायद कोका कोला इस एक साल में ही अपना काम कर चुकी थी और पिछले साल जैक को जब परेशानी हुई तो केट उसे डॉक्टर के पास ले गईं. डॉक्टर को जैक का बड़ा ऑपरेशन करना पड़ा और उसके 16 में से 12 दांत हटाने पड़े.

 

कुत्तों के लिए कोका कोला जैसे कोल्ड ड्रिंक्स नहीं होते हैं यह जानते हुए भी केट ने कहा कि एक बार उनके बेड के बगल में गिलास में कोल्ड ड्रिंक रखी हुई थी और जैक आई और अचानक उसने कोका कोला की ग्लास में मुंह डाटा और गटागट पूरी ड्रिंक पी डाली.

शायद उसे यह काफी पसंद आई. इसके बाद अगले दिन वो फिर रात में बेड के पास आकर गिलास तलाशने लगी, जब गिलास नहीं मिली तो फिर वो परेशान हो गई. इसके बाद अगले दिन उसने घर में कहीं से गिलास खोजा और रात में अपने मुंह में गिलास दबाकर बेड के पास आ गई.

जब मैंने उसे देने से मना कर दिया तो वो परेशान करने लगी. मजबूरन उसे देनी पड़ी और फिर यह उसकी आदत में शुमार हो गई.

First published: 29 March 2017, 13:49 IST
 
अगली कहानी