Home » अजब गजब » Men In Delhi Stole Over 50 Luxury Cars By Taking Them For Test Drives news in hindi
 

टेस्ट ड्राइव के नाम पर चोरों ने सरेआाम लूटी 50 कारें

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2017, 15:14 IST
cars

फिल्मी अंदाज में दिल्ली शहर में हुर्इ चोरियां इन दिनों चर्चा में है. हाल ही में एक मामला सामने आया जब दो बिजनसमैन ने पचास कारों को चुरा लिया. हुआ यूं कि दोनों बिजनेस मैन करोड़ों रुपयों की डील की बात करते हुए कार के शोरूम में घुसते, कार को देखते हैं और सेल्समैन से टेस्ट ड्राइव के लिए कहते हैं.

डील हो जाने का अनुमान लगाकर सेल्समैन भी कार को सड़क पर उतार देता है. दोनों 'बिजनसमैन' सेल्समैन को रास्ते में उतार देते हैं और कार लेकर चंपत हो जाते हैं. बेशक आपको यह वाकया सुनकर हैरानी हो लेकिन यह सच है. यह देश भर से 50 कारें चुरा चुके लुटेरों की कहानी है, जो अभी दिल्ली क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में हैं. पुलिस ने लुटेरों के पास से फॉर्चूनर, डस्टर, वर्ना समेत पांच गाड़ियां बरामद किया तथा दो अन्य सहयोगियों की तलाश में है.

यह गैंग चुराई गई गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नंबर तथा चेचिस नंबर बदलकर उन्हें बेच देता था. गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों की पहचान मुरादाबाद के आरिफ हुसैन तथा रायपुर के लखविंदर सिंह के रुप में हुई है. उन्होंने बताया कि वे इंश्योरेंस कंपनियों से कबाड़ के रुप में पुरानी गाड़ियां लेते थे. इससे उन्हें पुरानी गाड़ियों के सभी कागजात भी मिल जाते थे.

जॉइंट पुलिस कमिश्नर (अपराध) प्रवीर रंजन ने कहा, 'ऑटो स्पेयर पार्ट्स का कारोबार करने वाले हुसैन की मुलाकात 2011 में अलीशर से हुई थी. इसके बाद वह अपराध में कूद पड़ा. अलीशार पहले ही महाराष्ट्र में ऐसे कई अपराधों को अंजाम दे चुका था. पश्चिमी दिल्ली में एक केस रजिस्टर होने के बाद डीसीपी मधुर वर्मा की अगुवाई में रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए टीम का गठन किया गया. मंगलवार को मिली सूचना के आधार पर दोनों आरोपियों को द्वारका सेक्टर 16 के पास गिरफ्तार कर लिया गया.

First published: 16 March 2017, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी