Home » अजब गजब » Mexico Marines Finds 50 Tons Of Hiddne Crystal Meth In Mountsin Lab
 

पहाड़ों के नीचे मिली सबसे बड़ी 'ड्रग्स लैब', मात्रा इतनी कि जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 10:12 IST

दुनियाभर में रहस्यों की कमी नहीं है. मैक्सिको में एक पहाड़ के नीचे ड्रग्स लैब की खोज हुई है. जिसमें कई टन मेथेम्फेटामाइन मिला है. हालांकि इसमें से 50 टन मेथेम्फेटामाइन को नष्ट कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक ये लैब सिनालोआ राज्य की राजधानी के बाहरी इलाकों में स्थित पहाड़ों के नीचे मिली है.

शुक्रवार को मैक्सिकन मरीन ने इस बारे में जानकारी दी. मरीन ने कहा कि उन्हें सिनालो राज्य की राजधानी के बाहर पहाड़ों में एक भूमिगत दवा प्रयोगशाला को खोज निकाला है. जहां उन्होंने 50 टन मेथेम्फेटामाइन को नष्ट कर दिया है. मैक्सिको की नौसेना मंत्रालय ने जानकारी दी कि मरीन ने खुफिया रिपोर्टों के बाद लैब को अलकोयोन्की नगर पालिका के इलाके के करीब 19 किलोमीटर दूर राजधानी में कुलीयाकन के बाहर कई दवाएं पैदा की जा रही हैं.

वहीं मंत्रालय द्वारा दी गई तस्वीरों में हाजमत सूट में दो मरीन पहाड़ के जंगली इलाकों में दर्जनों प्लास्टिक कंटेनर की जांच करते दिखाई दे रहे हैं. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मेथ का उत्पादन दो स्थानों पर भूमिगत हो रहा था. जहां रसायनों के बैरल लो छिपाया गया था. मंत्रालय ने कहा कि स्थान दुर्गम होने की वजह से ड्रग्स को साइट पर ही खत्म कर दिया गया है.

बता दें कि मेक्सिको अमेरिका को मेथेम्फेटामाइन की सप्लाई करने वाला प्रमुख देश है. जो हेरोइन का शीर्ष स्रोत भी है. बता दें कि मैक्सिको ही कोकीन की तस्करी का प्रमुख मार्ग भी है. जहां से हर साल उत्तरी राज्यों की ओर कोकीन की तस्करी की जाती है. बता दें कि सिनालोआ जोवेल एल चापो गुजमान द्वारा संचालित सबसे शक्तिशाली कार्टेल की सीट है. जो संयुक्त राज्य अमेरिका में मुकदमे का सामना कर रहा है.

ये भी पढ़ें- महादेव के इस मंदिर में दिन में 3 बार रंग बदलता है ये शिवलिंग, वैज्ञानिक भी नहीं ढूंढ़ पाए राज़

First published: 18 August 2018, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी