Home » अजब गजब » milk comes out from a neem tree in jharkhand
 

नीम के पेड़ से निकलने लगा मीठा दूध, लोगों ने शीतला माता समझ शुरु की पूजा-अर्चना

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 12:10 IST

झारखंड के रामगढ़ में एक अजीबो गरीब मामला देखने को मिला है. जहां एक नीम के पेड़ से अचानक मीठा दूध निकलने लगा है. लोग इसे भगवान का चमत्कार समझ कर इसकी पूजा अर्चना करने लगे. दरअसल रामगढ़ जिले की भुरकुंडा पोड़ा में एक शिव मंदिर है उसी के पास में नीम का विशाल पेड़ लगा हुआ है. इसी पेड़ में लोगों ने दूध निकलते हुए देखा जिसके बाद वहां लोगों ने प्रसाद मानकर ग्रहण करना शुरु कर दिया. इसके बाद पेड़ की पूजा करने के लिए लोगों का तांता लग गया.

वहीं इस अद्भुत नजारा को देखने के लिए इलाके के लोग इकट्ठा हो गए. लोगों का ये भी कहना है कि ये शीतला माता का चमत्कार है. पेड़ से निकल रहे मीठे दूध को लोग भरभरकर अपने साथ ले जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये दूध काफी चमत्कारी है इससे रोगों से मुक्ति मिल सकती है. शिव मंदिर के पुजारी का भी कहना है कि ये कोई चमत्कार ही है.

स्थानीय लोग धूप अगरबत्ती और फूल माला लेकर माता शीतला की आराधना करने में जुट गए हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले दिनों यहां पर माता शीतला का जगराता हुआ था और पूरी श्रद्धा के साथ लोगों ने मां शीतला का आह्मान किया था. 

एक ऐसी झील जिसका रहस्य देख लोग है हैरान, पानी में समाया है पूरा जंगल

शायद यही वजह है कि मां शीतला प्रसन्न हुई है और इस नीम के पेड़ में प्रकट होकर लोगों का कल्याण करने के लिए आई हैं. अब इसे माता शीतला का चमत्कार कहें या फिर कोई भौतिक प्रक्रिया लेकिन स्थानीय लोग यहां पर इसे मां भगवती का प्राकट्य मान रहे हैं. वहीं जानकर मानते हैं कि पेड़ों में इस तरह की चीजें अक्सर देखने को मिलती है. लेकिन श्रद्धा है कि इसे चमत्कार के अलावा कुछ भी मानने को तैयार नहीं है.

ऐसा गांव जहां हर घर से जाते है फौज में, कहलाता है एशिया का सबसे बड़ा विलेज

First published: 14 March 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी