Home » अजब गजब » Minnesota University Student Turns To Tinder For Help In Math Before Examination
 

गणित की कमजोरी दूर करने के लिए सोशल मीडिया में मांगी इस लड़की ने मदद, मिले हैरान करने वाले जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 12:28 IST

किसी की स्टूडेंट का परीक्षा से पहले बुरा हाल हो जाता है. ये हालत तब और ज्यादा दयनीय हो जाती है. जब वो किसी विषय में कमजोर हो. ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका की मिनेसोटा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली एक लड़की के साथ. जब उसका गणित का पेपर होने वाला था. दरअसल, 19 साल की मैडी मैकमास्टर यूनिवर्सिटी में सेकेंड ईयर की स्टूडेंट हैं. हाल ही में उन्होंने यूनिवर्सिटी की मिडिल टर्न परीक्षा दी. परीक्षा से पहले मैडी गणित के पेपर को लेकर परेशान हो गईं. क्योंकि उन्हें लगा कि उनका गणित कमजोर है और वो इस पेपर में फेल हो सकती है.

उसके बाद उन्होंने अपनी मदद के लिए एक बेहतरीन तरीका खोज निकाला. उन्होंने अपनी मदद के लिए सोशल मीडिया में गुहार लगाना शुरु कर दिया. हालांकि उन्हें यहां से उनके कैलकुलस पेपर के लिए कोई हेल्प नहीं मिली. लेकिन उनकी ये पोस्ट दुनियाभर में वायरल हो गई. अब लोग उनकी इस पोस्ट पर जमकर कमेंट कर रहे हैं.

सोशल मीडिया में अपनी मदद के लिए उन्होंने एक पेपर पर लिखा, “मुझे कैलकुलस में मदद की जरूरत है.” उसके बाद उन्होंने इस पेपर को हाथ में पकड़कर एक फोटो फींचा और इसे टिंडर पर अपनी प्रोफाइल पर शेयर कर दिया.

उन्होंने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, “मेरा कल कैलकुलस का पेपर है और मुझे इसे हल करने के बारे में कोई आइडिया है. मुझे सचमुच कैलकुलस में मदद की जरूरत है.” साथ ही उन्होंने लिखा कि, “अभी मैं वाल्टर में हूं, अगर आपका मैथ अच्छा हो तो प्लीज मेरी मदद करें.”

हालांकि कोई यूजर उसकी मदद नहीं कर पाया. लेकिन उसने इस ट्वीट की खूब शेयर किया जा रहा है. लोग उससे तरह-तरह की सलाह दे रहे हैं. आखिरकार परेशान होकर मैडी ने अगले सेमिस्टर में आर्ट्स विषय में पढ़ाई करने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें- खुद को सांप से कटवाकर इस महान वैज्ञानिक ने की रिसर्च, मरने से पहले लिखी अपनी मौत की पूरी कहानी

First published: 12 November 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी