Home » अजब गजब » Modi Government is putting 15-15 lakh rupees in everyone bank account, message viral
 

लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपये डाल रही है मोदी सरकार, सुनकर बैंकों के बाहर लगी लंबी लाइनें

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2020, 13:16 IST

Ajab Gajab: केंद्र की मोदी सरकार हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपये डाल रही है.. जैसे ही यह खबर फैली बैंकों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लग गईं हैं. केरल में कुछ महीने पहले भी ऐसी खबरें फैली थी, अब एक बार फिर सोशल मीडिया पर यह खबर फैलने से लोगोंं ने बैंकों के बाहर लाइन लगा लिया है. 

केरल में एक बार फिर यह खबर आग की तरह फैल गई. इसके बाद लोगों ने अपना काम-धाम छोड़कर बैंकों के सामने लाइन लगा ली. यहां तक कि लोगों ने अपना स्कूल-ऑफिस और दैनिक कार्य भी बंक कर दिया. लोग अपना सारा काम छोड़कर बैंकों में खाता खुलवाने पहुंच गए. गरीब लोग तो अपनी दिहाड़ी मजदूरी छोड़कर बैंकों के बाहर लाइन में खड़े दिखाई दिए.

केरल का विख्यात पर्यटन स्थल है मुन्नार. यहां सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने लगे कि केंद्र की मोदी सरकार सभी लोगों के खाते में अपने वादे के 15-15 लाख रुपये जमा करा रही है. इसके बाद लोग रात से ही बैंकों के गेट के सामने अपना खाता खुलवाने पहुंच गए. कुछ लोग तो बिस्तर भी साथ में लेकर गए थे.

हालांकि लोगों को जब पता चला कि ये खबर भी पिछली खबर की तरह मात्र अफवाह है तो उन्हें काफी निराशा हुई. खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैली थी. फेक खबर में बताया गया था कि जिनके खाते पोस्टल बैंक में होंगे, उनको ही सिर्फ इस योजना का लाभ मिलेगा.

इस खबर को लोगों ने सच मान लिया और पोस्टल बैंक में खाता खुलवाने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच गए. रात से ही पोस्ट ऑफिस के बाहर लोगों की लंबी कतार लग गई. वहीं जब मीडिया के लोग बात करने पहुंचे तो कतार में खड़े लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा किए गए 15 लाख रुपये के वादे को केंद्र सरकार पूरा करने जा रही है. इस अफवाह के बाद पिछले 3 दिनों में 1050 से अधिक नए खाते खोले गए. 

मछली पकड़ने गया था युवक, मगरमच्छ ने निगला, और फिर जो हुआ देखकर कांप जाएगी रूह

47 साल पहले खोई थी अंगूठी, अब फिनलैंड के जंगलों में जमीन के नीचे मिली

First published: 18 February 2020, 13:10 IST
 
अगली कहानी